Gujarat Exclusive > राजनीति > ओखला सीट से अमानतुल्लाह खान को मिली कामयाबी, जीत बाद खान ने कहा- बीजेपी और अमित शाह को लगा करंट

ओखला सीट से अमानतुल्लाह खान को मिली कामयाबी, जीत बाद खान ने कहा- बीजेपी और अमित शाह को लगा करंट

0
482

ओखला सीट से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद आम आदमी पार्टी नेता अमानतुल्ला खान ने कहा कि दिल्ली की जनता ने आज बीजेपी और अमित शाह को करेंट लगाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि ये काम की जीत हुई है और नफरत की हार. अपनी रिकॉर्ड जीत पर उन्होंने कहा कि मैं नहीं, जनता से रिकॉर्ड तोड़ा है. विधान सभा चुनाव में अमानतुल्ला खान ने 35 हजार से अधिक वोटों से जीत दर्ज की है.

दिल्ली विधानसभा चुनाव में ओखला की सीट काफी प्रमुख मानी का जा रही थी. यहां पिछले करीब दो महीने से शाहीन बाग में लोग धरने पर बैठे हैं. चुनाव में प्रचार के दौरान गृहमंत्री अमित शाह ने कहा था कि इस चुनाव में ईवीएम का बटन ऐसे दबाना कि करंट शाहीन बाग तक पहुंचे. शाहीन बाग पूरे चुनाव में मुद्दा बना रहा. शाहीन बाग को लेकर लगातार बयानबाजी होती रही.

आम आदमी पार्टी ने मुख्‍यमंत्री पद के लिए अरविंद केजरीवाल के चेहरे को आगे किया, तो बीजेपी ने किसी को चेहरा नहीं बनाया और पीएम नरेंद्र मोदी व अमित शाह के चेहरे पर चुनाव लड़ा. कांग्रेस की ओर से भी मुख्‍यमंत्री पद के लिए कोई चेहरा आगे नहीं किया गया था. 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी को 67 सीटें हासिल हुई थीं तो बीजेपी को केवल 3 सीटों से संतोष करना पड़ा था.