Gujarat Exclusive > राजनीति > पंजाब में नए सीएम पद के नाम पर फंसा पेंच, विधायक दल की बैठक भी टली

पंजाब में नए सीएम पद के नाम पर फंसा पेंच, विधायक दल की बैठक भी टली

0
66

कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद नए मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी किसको दी जाएगी इस पर सस्पेंस अब भी बरकरार है. गांधी परिवार की करीबी और पूर्व केंद्रीय मंत्री अंबिका सोनी ने सीएम बनने से इनकार कर दिया है. जिसकी वजह से आज होने वाली कांग्रेस विधायक दल की बैठक स्थगित कर दी गई है. सीएम पद के लिए कांग्रेस में मंथन जारी है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ सीएम पद की रेस में सबसे आगे चल रहे हैं.

पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल ने इस सिलसिले में जानकारी देते हुए बताया कि हरीश रावत जी और अजय माकन जी ने कल सभी विधायकों के साथ बैठक की. सभी विधायकों ने एक प्रस्ताव पारित किया गया है, अब इस पर सोनिया गांधी जी का जो भी निर्णय होगा वो हमें मंजूर होगा.

मिल रही जानकारी के अनुसार अंबिका सोनी ने सीएम बनने के आलाकमान के प्रस्ताव को यह कहते हुए ठुकरा दिया कि किसी सिख को पंजाब सीएम की जिम्मेदारी दी जानी चाहिए. गांधी परिवार की करीबी मानी जाने वाली अंबिका सोनी ने मुख्यमंत्री बनने से यह कहते हुए इनकार कर दिया है कि वह पंजाब की सक्रिय राजनीति में नहीं जाना चाहती हैं.

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कल शाम राज्यपाल से मिलकर इस्तीफा दे दिया था, इस मौके पर उन्होंने कहा कि पिछले कुछ महीनों में तीसरी बार ये हो रहा है कि विधायकों को दिल्ली में बुलाया गया. मैं समझता हूं कि अगर मेरे ऊपर कोई संदेह है, मैं सरकार चला नहीं सका, जिस तरीके से बात हुई है मैं अपमानित महसूस कर रहा हूं. मैंने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिया है. फ्यूचर पॉलिटिक्स हमेशा एक विकल्प होती है और जब मुझे मौका मिलेगा मैं उसका इस्तेमाल करूंगा.

बीते 24 घंटों में 30 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस दर्ज, 309 संक्रमितों की मौत