Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद नगर निगम की फिक्स वेतन नीति के खिलाफ उम्मीदवारों में नाराजगी

अहमदाबाद नगर निगम की फिक्स वेतन नीति के खिलाफ उम्मीदवारों में नाराजगी

0
92

अहमदबाद: गुजरात सरकार की फिक्स पगार नीति के खिलाफ उम्मीदवारों में भारी नाराजगी देखने को मिल रही है. AMC Fix Pay Policy

इसका ताजा उदाहरण देखने को मिला अहमदाबाद निगम में 26 क्लर्कों की भर्ती के दौरान, जहां भर्ती होने के बावजूद 11 उम्मीदवार नौकरी ज्वाइन नहीं किया.

सिलेक्शन के बावजूद ठुकराई सरकारी नौकरी

अहमदाबाद नगर निगम ने एक साल पहले 26 वरिष्ठ क्लर्क के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की थी. जिसमें चयनित उम्मीदवार को तीन साल के लिए 19,950 रुपये के फिक्स पगार पर नौकरी करनी थी.

उसके बाद ही ऐसे लोगों को नियमित करना था. लेकिन सिलेक्शन होने के बावजूद 11 उम्मीदवारों ने सरकारी नौकरी को ठुकरा दिया. उसके बाद इन उम्मीदवारों का नाम उम्मीदवार के तौर पर रद्द कर दिया गया है.

11 उम्मीदवारों ने ठुकरा दी नौकरी AMC Fix Pay Policy

हैरानी की बात है कि इन 11 उम्मीदवारों ने सरकारी नौकरियों को ठुकरा दिया क्योंकि वे वर्तमान में जूनियर क्लर्क या अन्य प्रकार की नौकरी कर रहे है. वरिष्ठ क्लर्क की नियुक्ति के लिए इन लोगों ने अप्लाई किया था.

लेकिन फिक्स पगार की वजह से इन लोगों ने नौकरी को ठुकरा दिया क्योंकि जितनी सैलरी वह अभी पा रहे हैं उससे भी कम इन लोगों को दी जा रही थी.

भर्ती के बावजूद खाली रहा पद

अहमदाबाद नगर निगम द्वारा लाखों रुपये की लागत से भर्ती प्रक्रिया की जा रही है. अनुभव के आधार पर नौकरी करने वाले उम्मीदवार आने वाले थे. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि उनके लिए फिक्स वेतन की शर्त क्यों रखी गई.

भारी लागत से होने वाली भर्ती प्रक्रिया के बावजूद जिन जगहों पर नियुक्ति दी जानी थी वह पद अब भी खाली हैं. AMC Fix Pay Policy

एक साल पहले अहमदाबाद नगर निगम ने वरिष्ठ क्लर्क, इंस्पेक्टर, असिस्टेंट सहायक, सुपरवाइजर सहित पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई थी. अधिकांश भर्ती प्रक्रिया में विवाद देखने को मिलता है.

इसलिए इस भर्ती प्रक्रिया में भी कुछ ऐसी ही कानूनी जटिलताओं का सामना करना पड़ा. इस विवादास्पद भर्ती प्रक्रिया के बाद भी, अहमदाबाद नगर निगम के रिक्त पदों को नहीं भरा जा सका.

अहमदाबाद नगर निगम द्वारा हाल ही में जारी एक परिपत्र में कहा गया है कि वरिष्ठ क्लर्क के रूप में चयनित 11 उम्मीदवार नौकरी ज्वाइन करने में रुचि नहीं दिखा रहे. AMC Fix Pay Policy

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद के बापूनगर में दो समूहों के बीच झड़प, तीन लोग हुए घायल