Gujarat Exclusive > गुजरात > डोनाल्ड ट्रंप की मेजबानी की तैयारियों में जुटा गुजरात, AMC को मिली अहम जिम्मेदारी

डोनाल्ड ट्रंप की मेजबानी की तैयारियों में जुटा गुजरात, AMC को मिली अहम जिम्मेदारी

0
490

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने 24-25 फरवरी को भारत दौरे पर आऐंगे. अपनी भारत यात्रा के दौरान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप नई दिल्ली और गुजरात में ठहरेंगे. डोनाल्ड ट्रंप की यात्रा के दौरान उनकी पत्नी मेलानिया भी साथ होंगी. ट्रंप के गुजरात दौरे को लेकर अहमदाबाद महानगर पालिका को अहम जिम्मेदारी दी गई है. अमेरिका के राष्ट्रपति बनने के बाद डोनाल्ड ट्रंप का ये भारत का पहला दौरा होगा जिसे दोनों देश इसे खास बनाने में जुटे हुए हैं.

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साबरमती आश्रम भी जाएंगे. गुजरात पर्यटन विभाग की सचिव ममता वर्मा व अहमदाबाद कलेक्टर कार्यालय के अधिकारियों ने ट्रंप व मोदी की आगामी 23 फरवरी को साबरमती आश्रम की संभावित यात्रा को लेकर मौका मुआयना किया. दोनों ही नेता एयरपोर्ट से सीधे गांधी आश्रम पहुंचेंगे. गांधीजी की प्रतिमा को पुष्पांजलि अर्पित करने के बाद म्यूजियम में गांधीजी की जीवन यात्रा पर आधारित चित्र प्रदर्शनी देखेंगे. गांधीजी के पुत्र मगन गांधी के आवास, साबरमती नदी, प्रार्थना खंड को देखने के बाद दोनों नेता ह्रदय कुंज गांधीजी के आवास पहुंचेंगे जहां कुछ देर बिताने के बाद मोदी व ट्रंप मोटेरा स्टेडियम के लिए रवाना होंगे.

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. साथ ही यहीं से ‘केम छो ट्रंप’ के जरिए लोगों को सम्बोधित करेंगे. जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि पीएम मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट यानी साबरमती रिवरफ्रंट भी ट्रंप जाएंगे. इसके लिए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं. यहां की सड़क को दोबारा बनाया जा रहा है तो वहीं सड़क के पास में बने फुटपाथ को भी ठीक किया जा रहा है.