Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक के बीच, एक्शन मोड में AMC

अहमदाबाद कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक के बीच, एक्शन मोड में AMC

0
4133

अहमदाबाद: एक ही दिन में अहमदाबाद शहर में कोरोना वायरस के 50 नये मामले सामने आने के बाद अहमदाबाद नगर निगम एक्शन मोड में आ गया है. कोरोना जारी जंग में कामयाबी हासिल करने के लिए नगर निगम ने कार्य योजना तैयार की है. जिसके तहत अहमदाबाद में आने वाले हर उस आदमी की जानकारी ली जाएगी जो पिछले कुछ दिनों में किसी भी जगह की यात्रा कर लौटा हो.

अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन कोरोना से लड़ने के लिए 982 स्वास्थ्य दल तैयार की है. जिसमें से 1900 स्वास्थ्य कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों की जांच कर रही है. अहमदाबाद शहर के कोट इलाके में मिलने वाले कोरोना के संक्रमितों के बाद फिलहाल कोट इलाके में चेकिंग शुरू की गई है.

इतना ही नहीं कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए अहमदाबाद के पुराना हिस्सा जिसके (कोट इलाका) को पूरी तरह बफर जोन में तब्दील कर दिया गया है. ऐसा देश में पहली बार है जब कोरोना संक्रमण को देखते हुए करीब 5 लाख की आबादी के इतने बड़े क्षेत्र को निगरानी में रखा गया है. कोरोना चेकपोस्ट से गुजरने वाले लोगों के लिए स्वास्थ जांच को अनिवार्य किया गया है. मेडिकल टीम थर्मल गन से जांच कर रही है. शंकास्प्द पाए जाने पर अस्पताल पहुंचा जाया रहा है और नमूने लेकर जांच की जा रही है.

इस इलाके में बिना काम के बाहर निकलने की मनाही की गई है. इस इलाके में निजी वाहनों की आवाजाही पर भारी प्रतिबंध लगा दिया गया है. कोट इलाके के भीतर कोरोना के लगातार बढ़ते मामले को देखते हुए यह निर्णय लिया गया है. इसके तहत शहर का कालूपुर, दरियापुर, रायपुर, आस्टोडिया, प्रेम दरवाजा शाहपुर सहित कई इलाके आते हैं. इसके अलावा 14 हजार से ज्यादा लोग कलस्टर क्वारन्टान किए गए हैं.

कोरोना रिपोर्ट- 9: चारे की कमी से कमजोर हो रहे मवेशी, दूध की कमी से परेशान पशुपालक