Gujarat Exclusive > गुजरात > अतिक्रमण हटाओ अभियान: एएमसी ने साबरमती में एक और स्कूल को गिराया

अतिक्रमण हटाओ अभियान: एएमसी ने साबरमती में एक और स्कूल को गिराया

0
341

अहमदाबाद नगर निगम (AMC) के पश्चिम क्षेत्र के एस्टेट विभाग ने शुक्रवार को साबरमती क्षेत्र में हॉपस्कॉच प्री-स्कूल की छत के ऊपर अवैध निर्माण को गिरा दिया. नगर निगम (AMC) पिछले कुछ दिनों से लगातार अपने अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत शहर में अवैध निर्माण को सक्रिय रूप से ध्वस्त कर रहा है.

मौजूदा विध्वंस से नगर निगम ने एक क्षेत्र के 3000 वर्ग फुट को साफ किया, जिस पर एक शेड बनाया गया था.

गुरुवार को नगर निगम (AMC) ने तीन स्कूलों के अवैध निर्माणों को गिराया था. कुबेरनगर क्षेत्र में एएमसी ने एक कमर्शियल बिल्डिंग को गिरायया था, जहां इमारत की दो मंजिलों पर 15 दुकानें चल रही थीं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में 1.50 लाख के करीब पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, 1243 नए मामले

हालिया विध्वंस साबरमती टीपी स्कीम नंबर 21, प्लॉट नंबर 29 में किया गया जिस पर हॉपस्कॉच प्री-स्कूल संचालित हो रहा था. स्कूल ने अवैध रूप से छत पर शेड का निर्माण किया था.

स्कूलों द्वारा अवैध अतिक्रमण

गुरुवार को इसी तरह नवा वाडज के डीपी स्कूल में अतिक्रमण हटाया गया था, जहां स्कूल ने अवैध रूप से एक वीडियो लर्निंग हॉल बनाया था. साथ ही साबरमती के रामनगर इलाके में एएम स्कूल द्वारा एक आम सड़क के अवैध अतिक्रमण को भी एएमसी (AMC) ने साफ किया.

बुधवार को एएमसी (AMC) उस हाऊस एरिया को साफ कर दिया जो ट्री हाउस स्कूल द्वारा अतिक्रमण किया गया था. यह स्कूल रानिप के गणेशकुंज सोसाइटी के बंगला नंबर 7 से चल रहा था.

कुबेरनगर में जिस दो मंजिला इमारत को गिराया गया, उसमें 15 दुकानें थीं. उस इमारत को अतिक्रमण मुक्त करने से पहले नोटिस दिया गया था, लेकिन कोई जवाब नहीं मिलने के बाद शुक्रवार को नगर निगम (AMC) ने उसे ध्वस्त कर दिया.

कोरोना के कारण रुका था अभियान

मालूम हो कि कोरोना महामारी और उससे कारण लागू तालाबंदी की वजह से अवैध अतिक्रमणों को हटाने के अपने अभियान को एएमसी ने रोक दिया था. लेकिन जब से अनलॉक की प्रक्रिया चालू हुई है तब से नगर निगम ने फिर से अपने अभियान को शुरू कर दिया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें