Gujarat Exclusive > गुजरात > BREAKING: AMC में प्रतिपक्ष नेता दिनेश शर्मा ने आखिरकार दे दिया इस्तीफा

BREAKING: AMC में प्रतिपक्ष नेता दिनेश शर्मा ने आखिरकार दे दिया इस्तीफा

0
382

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम में विपक्ष के नेता दिनेश शर्मा ने विवादों के बीच इस्तीफा दे दिया है.

उन्होंने इस्तीफा देने के बाद कहा, “मैंने पार्टी के हित में इस्तीफा दिया है और मैं कांग्रेस के सिपाही के तौर पर आगे भी काम करता रहूंगा.”

इससे पहले कई बार कांग्रेस के ही नेताओं ने एएमसी नेता प्रतिपक्ष दिनेश शर्मा के इस्तीफे की मांग कर चुके हैं. जिसके बाद आखिरकार उन्होंने अपना इस्तीफा दे दिया.

लंबे वक्त से चल रहा था विवाद

यह विवाद तब से चल रहा है जब दिनेश शर्मा को एएमसी का नेता विपक्ष बनाया गया था. बापूनगर विधायक हिम्मत सिंह पटेल और दिनेश शर्मा के बीच शीत युद्ध चल रहा था.

जिसकी वजह से अहमदाबाद कांग्रेस में भी गुट हो गया था. कुछ नेता दिनेशा शर्मा का समर्थन कर रहे थे. तो कुछ नेता उन्हे इस पद से हटाने की मांग कर रहे थे.

इस्तीफा को लेकर कांग्रेस में चल रही थी अंदरूनी लड़ाई

इससे पहले भी अहमदाबाद के कई कांग्रेसी विधायकों ने इस मुद्दे को लेकर गुजरात प्रभारी राजीव सातव को एक पत्र लिखा था, जिसमें कहा गया था कि एएमसी नेता प्रतिपक्ष दिनेश शर्मा को अभी नहीं बदलना चाहिए.

इसके पीछे का कारण बताते हुए कांग्रेसी विधायकों ने कहा था कि अगर ऐसा होगा तो पार्टी को बड़ा नुकसान हो सकता है.

वहीं बापूनगर विधायक हिम्मत सिंह पटेल के खेमे के कुछ विधायक दिनेश शर्मा के इस्तीफे की मांग कर रहे थे. लेकिन पार्टी ने उनकी मांग को खारिज कर दिया और उपचुनाव की तैयारियों का आह्वान किया था.

गौरतलब हो कि दिनेश शर्मा को यह जिम्मेदारी कांग्रेस के दिवंगत नेता बदरुद्दीन शेख के कार्यकाल के बाद दी गई थी. जब से उनको यह जिम्मेदारी मिली थी तभी से विवाद चल रहा था.

इससे पहले भी कई बार दिनेश शर्मा पर इस्तीफा का दबाव डाला गया था. दिनेश शर्मा ने ऐसे वक्त पर इस्तीफा दिया है जब राज्य में 8 विधानसभा सीटों पर उचचुनाव होने वाला है.

उपचुनाव से पहले शर्मा का इस्तीफा कई सवाल खड़े कर रहे हैं. साथ ही साथ विपक्ष को कांग्रेस का घेराव करने का भी मौका दे दिया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

सावधान! अहमदाबाद में अब पुलिस सोसायटी में घुस कर बिना मास्क वालों से वसूल रही है जुर्माना