Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका में कोरोना का कहर, एक दिन में दर्ज हुए रिकॉर्डतोड़ 2 लाख से ज्यादा नए मामले

अमेरिका में कोरोना का कहर, एक दिन में दर्ज हुए रिकॉर्डतोड़ 2 लाख से ज्यादा नए मामले

0
312

कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की लिस्ट में आज भी अमेरिका पहले पायदान पर है. अमेरिका में कोरोना का कहर थमने नाम नहीं ले रहा है. America Corona Update News

अमेरिका में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर नया रिकॉर्ड बना दिया है. एक दिन में पहली बार सबसे ज्यादा दो लाख ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए हैं.

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के मुताबिक, अमेरिका में गुरुवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 2,10,000 से ज्यादा मामले आए हैं. America Corona Update News

अमेरिका में दर्ज हुआ कोरोना का रिकॉर्डतोड़ मामला

यूनिवर्सिटी की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अमेरिका में गुरुवार को पिछले 24 घंटों में 2.10 लाख से ज्यादा कोरोना के नए मामले दर्ज किए गए.

वहीं इस दौरान इस वायरस की वजह से 2,907 लोगों की मौत भी दर्ज की गई. मिल रही जानकारी के अनुसार अमेरिका में कोरोना की दूसरी लहर जारी है.

कोरोना की दूसरी लहर अमेरिका में सुनामी की तरह अपना कहर बरपा कर रही है.

अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1.40 करोड़ के करीब America Corona Update News

कोरोना की शुरूआत से लेकर अब तक अमेरिका में कोरोना के नए मामलों में गुरुवार को पहली बार इतनी बड़ी वृद्धि देखने को मिली जिसके बाद अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1.40 करोड़ के करीब पहुंच गई.

जबकि अब तक कोरोना की वजह से 2.73 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. अगर अमेरिका में एक्टिव मामलों की संख्या के बारे में बात की जाए तो इसकी संख्या 83 लाख से अधिक है.

भारत में कोरोना की स्थिति America Corona Update News

स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक देश में बीते 24 घंटों में कोरोना के 36,594 नए मामले दर्ज किए गए हैं. America Corona Update News

अगर कल की बात की जाए तो कल इससे भी कम नए मामले दर्ज किए गए थे. आज दर्ज होने वाले नए मामलों के बाद देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95,71,559 लाख हो गई है.

आज देश में 540 लोग कोरोना से जिंदगी की जंग हार गए. जिसके बाद देश में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 1 लाख 39 हजार से ज्यादा हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कोरोना से जंग जीतने के करीब भारत, बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 36 हजार नए मामले