Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका पर दोहरी मार, कोरोना के बाद भीषण बर्फबारी ने बढ़ाई टेंशन

अमेरिका पर दोहरी मार, कोरोना के बाद भीषण बर्फबारी ने बढ़ाई टेंशन

0
175

अमेरिका (America) इस समय दोहरी मार से परेशान है. कोरोना महामारी के सबसे ज्यादा प्रभावित अमेरिका (America) में अब कंपा देने वाली ठंढ ने जीना दुस्वार कर रखा है. वैक्सीन देने की प्रक्रिया भी शुरू होने के बावजूद अमेरिका में संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं. यहां 3 नवंबर के बाद से हर दिन एक लाख से ज्यादा केस आ रहे हैं. इस महीने 13वीं बार दो लाख से ज्यादा मामले दर्ज किए गए.

वर्ल्ड मीटर के मुताबिक, अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 2.25 लाख नए कोरोना केस आए और 3,021 संक्रमितों ने अपनी जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें: गुजरात के उपमुख्यमंत्री बोले- किसान आंदोलन में खालिस्तानी और आतंकवादी घुस आए हैं

अमेरिका (America) में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 18 दिसंबर सुबह तक बढ़कर 1 करोड़ 76 लाख पहुंच गई, इनमें से 3 लाख 17 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. अमेरिका (America) में अब एक्टिव केस बढ़कर 70 लाख हो गए हैं यानी कि ये लोग अभी भी वायरस से संक्रमित हैं.

वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया चालू

अमेरिका (America) के अलावा भी कई देशों में वैक्सीन लगना शुरू हो गई है. ब्रिटेन ऐसा पहला देश है, जहां सबसे पहले वैक्सीन को मंजूरी दी गई. यहां भी पिछले 24 घंटे में 35 हजार कोरोना केस बढ़े और 532 संक्रमितों ने जान गंवा दी. वर्ल्डोमीटर के मुताबिक, कोरोना से दूसरे सबसे ज्यादा प्रभावित देश भारत में पिछले 24 घंटे में 26 हजार मामले आए और 342 लोगों की मौत हुई है.

बर्फबारी ने बढ़ाई परेशानी

उधर भारत सहित दुनिया के कई देशों में कोरोना के साथ-साथ ठंढ का प्रकोप देखने को मिल रहा है. कोरोना के बाद अमेरिका (America) में भारी बर्फबारी ने दिक्कत बढ़ाई है. अमेरिकी प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी करके कहा है कि जरूरी कामों से ही घर से लोग बाहर निकलें. भारी बर्फबारी से जगह-जगह सड़क जाम हो गए हैं. लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें