Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका ने एक बार फिर से चीन को दी धमकी, कहा- चाइना टेलीकॉम पर लगना चाहिए प्रतिबंध

अमेरिका ने एक बार फिर से चीन को दी धमकी, कहा- चाइना टेलीकॉम पर लगना चाहिए प्रतिबंध

0
1033

अमेरिकी सरकार के शीर्ष विभागों ने कानूनी और सुरक्षा जोखिमों के चलते बीजिंग के नियंत्रण वाली कंपनी चाइना टेलीकॉम को अमेरिकी बाजार में सेवाएं देने से प्रतिबंधित करने की सिफारिश की है. न्याय विभाग ने गुरुवार को यह घोषणा की. रक्षा, विदेश और आंतरिक सुरक्षा सहित अन्य विभागों ने एक व्यापक समीक्षा के बाद कहा कि संघीय संचार आयोग को चीनी कंपनी की अमेरिका में सहायक इकाई चाइना टेलीकॉम (अमेरिका) की अमेरिका में अंतरराष्ट्रीय दूरसंचार सेवाएं मुहैया करने के लिए दी गईं सभी मंजूरियां निरस्त कर देनी चाहिए.

न्याय विभाग ने एक बयान में कहा, ”कार्यकारी शाखा एजेंसियों ने चाइना टेलीकॉम के संचालन से जुड़े पर्याप्त और अस्वीकार्य राष्ट्रीय सुरक्षा तथा कानून प्रवर्तन जोखिमों की पहचान की है.”न्याय विभाग ने कहा कि कंपनी ने अमेरिकी अधिकारियों को इस बारे में गलत जानकारी दी है कि वह अमेरिकी रिकॉर्ड को कहां संग्रहीत करती है और साइबर सुरक्षा कैसे सुनिश्चित करती है.

गौरतलब है कि अमेरिका के दो सांसदों ने सितंबर 2019 में राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं के मद्देनजर चाइना टेलीकॉम और एक अन्य कंपनी चाइना यूनिकॉम पर प्रतिबंध लगाने की मांग की थी.

कैप्टन अमरिंदर सिंह का बड़ा फैसला, पंजाब में1 मई तक बढ़ाया गया कर्फ्यू