Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अमेरिका का जारी एयर स्ट्राइक,24 घंटे में बगदाद पर दूसरा हमला, 6 लोगों की मौत

अमेरिका का जारी एयर स्ट्राइक,24 घंटे में बगदाद पर दूसरा हमला, 6 लोगों की मौत

0
202

अमेरिका द्वारा इराक में किए गए हवाई हमले में ईरान के टॉप मिलिट्री जनरल कासिम सुलेमानी की मौत हो गई है. इस हमले के बाद अमेरिका और ईरान में तनाव अपने चरम पर पहुंच गया है. समाचार एजेंसी रॉयटर ने ईरानी न्‍यूज एजेंसी इरना IRNA के हवाले से बताया है कि ईरान सुलेमानी की हत्‍या का बदला लेगा. ईरानी रक्षा मंत्री आमिर हतामी ने कहा कि ईरान मेजर जनरल कासिम सुलेमानी की हत्‍या का मुकम्‍मल बदला लेगा. उन्‍होंने कहा, इस हत्‍या के लिए जो भी जिम्‍मेदार हैं हम उनसे बदला लेंगे.

ऐसे में बगदाद पर अमेरिका ने लगातार दूसरा हवाई हमला किया है. इस हमले में करीब 6 लोगों की मौत हो गई है. अमेरिका ने हश्द कमांडर को निशाना बना कर दूसरा हवाई हमला किया है. न्यूज एजेंसी राउटर के हवाले से ये बात सामने आ रही है कि एयर स्ट्राइक में मिलीशिया काफिले को निशाना बनाकर हवाई बम गिराया जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई. बता दें कि अमेरिका ने 3 दिसंबर की तड़के सुबह भी बगदाद एयरपोर्ट पर तीन बम गिराए थे. अमेरिका ने इस हमले में ईरानी कमांडर जनरल कासिम सुलेमानी को मार गिराया गया था.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने भी इस बात की पुष्टि की थी कि अमेरिका ने बगदाद में एयर स्ट्राइक कर सुलेमानी को मार गिराया था. जबकि ईरान ने इस एयर स्ट्राइक को अमेरिका का अंतर्राष्ट्रीय आतंकवाद बताया था. ईरानी विदेश मंत्री जावेद जारिफ ने अमेरिका के इस कदम को बचकाना हरकत भी करार दिया था और कहा था कि ईरान इस एयर स्ट्राइक का बदला लेगा.