Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अम्फान तूफान: केंद्र की ओर मिले पैकेज को लेकर ममता ने कहा- नुकसान एक लाख करोड़ का और मिला…

अम्फान तूफान: केंद्र की ओर मिले पैकेज को लेकर ममता ने कहा- नुकसान एक लाख करोड़ का और मिला…

0
537

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ अम्फान प्रभावित क्षेत्रों का हवाई सर्वेक्षण करने के बाद उनके साथ विस्तार से चर्चा की. पीएम मोदी के साथ समीक्षा बैठक करने के बाद सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि चक्रवात के कारण पश्चिम बंगाल को 1 लाख करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है. आपको बता दें कि केंद्र सरकार पश्चिम बंगाल को अम्फान तूफान से हुई क्षति के लिए तुरंत एक हजार करोड़ रुपये की मदद देगी.

ममता बनर्जी ने बताया कि पीएम मोदी को विस्तार से बताया कि संकट की इस घड़ी में हम सभी को मिलकर काम करना चाहिए. बंगाल में पोस्ट-साइक्लोन स्थिति के बारे में उनके साथ चर्चा की. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (पीएम) ने आपातकालीन कोष से 1000 करोड़ रुपये देने की घोषणा की है, लेकिन उन्होंने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अग्रिम होगा या पैकेज. उन्होंने कहा कि वह बाद में फैसला करेंगे लेकिन उन्होंने कहा कि यह अग्रिम भी हो सकता है. मैंने कहा कि आप जो भी फैसला करेंगे, हम आपको विवरण देंगे.

पीएम मोदी द्वारा किए गए एक हजार करोड़ के राहत पैकेज के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के इस ऐलान पर नाराजगी जताई है. सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि अम्फान तूफान से पश्चिम बंगाल में एक लाख करोड़ का नुकसान हुआ है जबकि पीएम ने राहत पैकेज महज एक हजार करोड़ का ही दिया है.

पाकिस्तान: कराची एयरपोर्ट के पास फ्लाइट क्रैश, 90 लोग थे सवार