Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच, BJP सांसद ने पाकिस्तान पर लगाया बड़ा आरोप

कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच, BJP सांसद ने पाकिस्तान पर लगाया बड़ा आरोप

0
646

भारतीय जनता पार्टी के कुशीनगर से सांसद विजय दुबे ने कहा है कि पाकिस्तान कुशीनगर जनपद सहित नेपाल सीमा से सटे भारत के अन्य जिलों में कोरोना का संक्रमण फैलाने की सजिश रच सकता है. सांसद विजय दुबे ने कहा, “नेपाल सीमा कुशीनगर जिले से सटी हुई है. यहां के हरिहरपुर, नारायनपुर, मरिचहवा आदि गांवों की पगडंडी के सहारे कुशीनगर आया जा सकता है. नेपाल का एक गांव सुस्ता और परसा के जंगल भी यहां से लगे हैं. परसा के जालिम मुखिया मौलवी की मदद से यहां पर कुछ लोग कोराना संक्रमण फैलाने की सजिश रच रहे हैं. इसको लेकर खुफिया रिपोर्ट भी है, इस कारण मैंने जिले के अलाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है.”

उन्होंने आगे कहा, “जालिम मुखिया के संरक्षण में जो 40 लोग क्वारंटीन कराए गए हैं, वे नेपाल के नहीं हैं, बाहरी हैं. इन्हीं के जरिए वह हमारे यहां संक्रमण फैलाने का कुचक्र रच सकता है. नेपाल की सीमा चीन और भारत से लगी हुई है. इस कारण इससे खतरा लग रहा है. उधर, जालिम मुखिया ने 40 लोगों को अपनी मस्जिद में एहतियात के तौर पर रोका है. मुझे अशंका है कि वे लोग भारत में घुस कर कोरोना फैला सकते हैं.”

दुबे ने अंदेशा जताते हुए कहा, “इन्हीं पगडंडियों के रास्ते संक्रमण फैलाया जा सकता है. नेपाल देश के पारसा जिले के सेरवा थाना के जालिम मुखिया के संरक्षण में कोरोना संदिग्ध एकत्र भी किए गए हैं.”

उन्होंने आगे कहा, “हालांकि, हमारी पुलिस ने बार्डर को सील कर रखा है फिर भी ये लोग पगडंडियों के सहारे यहां पहुंच सकते हैं. इस कारण मैंने डीएम और एसपी को अलर्ट कर दिया है. अभी कल भी एक नेपाल का व्यक्ति यहां पकड़ा गया है.”

कुशीनगर के पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार मिश्र ने कहा, “जिले की सीमाओं को मजबूती के साथ सील कर दिया गया है. पैदल गस्ती की जा रही है. जहां नांव से आ सकते हैं, वहां पर निगरानी हो रही है. पगडंडियों को भी अच्छे से जांचा जा रहा है.”

राष्ट्र के नाम संबोधन से पहले, PM मोदी को कांग्रेस नेताओं ने दिया सुझाव