Gujarat Exclusive > गुजरात > तालाबंदी के बीच BJP नेता अल्पेश ठाकोर की मांग, बिजली बिल में राहत दे रुपाणी सरकार

तालाबंदी के बीच BJP नेता अल्पेश ठाकोर की मांग, बिजली बिल में राहत दे रुपाणी सरकार

0
792

तालाबंदी 4.0 चल रहा है चौथे चरण की तालाबंदी को लेकर कुछ रियायतें दी गई है बावजूद इसके शाम 7 बजे से सुबह 7 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा. वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए जारी लॉकडाउन ने राज्य के गरीब और मध्यम वर्ग को बड़ी परेशानी में डाल दिया है. जिसे ध्यान में रखते हुए, बीजेपी नेता अल्पेश ठाकोर ने मुख्यमंत्री विजय रूपानी को पत्र लिखकर राज्य सरकार द्वारा अप्रैल और मई के बिजली बिलों में राहत की मांग की है.

बिजली बिल माफ करने वाले पत्र में उन्होंने लिखा है कि “वैश्विक कोरोना महामारी के बाद लागू लॉकडाउन के परिणामस्वरूप राज्य के अधिकांश लोग घर पर समय बिता रहे हैं. गर्मी का सीजन और लोगों का लगातार घरों में रहने की वजह से बिजली की खपत भी औसत से ज्यादा हुई है. आप एक ऐसे व्यक्ति हैं जो लोक भावनाओं को समझते हैं. इसीलिए मार्च, अप्रैल के महीने के लिए बिजली बिलों का भुगतान करने की समय सीमा 30 मई 2020 तक बढ़ा दी गई है. साथ ही एल.टी. ग्राहकों को फिक्स्ड चार्ज, डिमांड चार्ज से छूट दी गई है.

इसके अलावा फ्यूल सरचार्ज में भी 16 पैसे की कमी की गई है. लेकिन पिछले 59 दिनों का लॉकडाउन के परिणामस्वरूप इतनी सहायता पर्याप्त नहीं है. अतः आपसे निवेदन है कि अप्रैल और मई के बिजली बिलों में गरीबों, किसानों और मध्यम वर्ग के लोगों को राहत प्रदान करें. गुजरात सरकार को निश्चित रूप से इस दिशा में सोचना चाहिए ताकि भारत में गुजरात की संवेदनशील सरकार अन्य राज्यों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित कर सके.

तालाबंदी के परेशान मां बनी दो बच्चों की हत्यारिन, पति से झगड़ा के बाद उठाया कदम