Gujarat Exclusive > देश-विदेश > तालाबंदी के बीच: कल देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, क्या बढ़ेगी मियाद?

तालाबंदी के बीच: कल देश को संबोधित करेंगे PM मोदी, क्या बढ़ेगी मियाद?

0
911

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल यानी 14 अप्रैल की सुबह 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) ने ट्वीट करके यह जानकारी दी. माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी कल लॉकडाउन की मियाद को बढ़ाने का ऐलान कर सकते हैं. लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ाया जा सकता है. इससे पहले पीएम मोदी ने सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति जताई थी.

देश में कोरोना के मामलों की संख्या 9152 तक पहुंच गई है. अब तक 308 लोग कोरोना से जान गंवा चुके हैं, जबकि 857 मरीज स्वस्थ होकर अपने अपने घर पहुंच चुके हैं. रविवार को मुंबई में कोरोना के 152 मामले सामने आए, जबकि 24 घंटे में 16 लोगों की मौत हो गई. वहीं दिल्ली में 24 घंटे 85 नए मामले सामने आए और 5 लोगों की मौत हो गई.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर कल सुबह देश को संबोधित करेंगे. माना जा रहा है कि पीएम नरेंद्र मोदी लॉकडाउन को लेकर मंगलवार सुबह बड़ा ऐलान कर सकते हैं. अभी तक कयासबाजी लगाई जा रही है कि लॉकडाउन बढ़ेगा या नहीं, लेकिन इस पर अंतिम फैसला प्रधानमंत्री को ही लेना है. 11 अप्रैल को सभी राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों की बैठक में अधिकतर मुख्‍यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाए जाने के पक्ष में आवाज उठाई थी. हालांकि कुछ राज्‍यों के मुख्‍यमंत्रियों ने कुछ रियायत दिए जाने की भी बात कही थी. उस मीटिंग में पीएम नरेंद्र मोदी ने ”जान भी और जहान भी” की बात कही थी. उसके बाद से लॉकडाउन को खत्‍म करने या फिर आगे बढ़ाए जाने को लेकर कयासबाजी का दौर प्रारंभ हो गया था. अब लॉकडाउन पर प्रधानमंत्री कल ऐलान करेंगे.

गुजरात में कोरोना संक्रमित दो अन्य की मौत, मृतकों की संख्या हुई 26