Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना संकट के बीच: रूपाणी सरकार का बड़ा फैसला, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

कोरोना संकट के बीच: रूपाणी सरकार का बड़ा फैसला, लाखों लोगों को मिलेगा फायदा

0
2690

गांधीनगर: मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने लॉकडाउन की मौजूदा स्थिति में राज्य की 4 लाख 43 हजार गंगा स्वरूपा माता-बहनों (विधवा महिलाओं) को आर्थिक सहायता देने का फैसला किया है. भारत सरकार ने ऐसी गंगा स्वरूपा महिलाओं को वर्तमान स्थिति में अप्रैल और मई के दो महीनों के लिए प्रति माह 500 रुपए के हिसाब से 1000 रुपए की अतिरिक्त आर्थिक सहायता देने की घोषणा की है.

राज्य में गरीबी रेखा से नीचे (BPL) जीवन यापन करने वाली करीब एक लाख विधवा महिलाओं को भारत सरकार की ओर से इस अतिरिक्त सहायता का लाभ मिलेगा. मुख्यमंत्री ने यह निर्णय किया है कि राज्य में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाली विधवा महिलाओं को छोड़कर अन्य 3 लाख 46 हजार 417 विधवा महिलाओं को भारत सरकार की तर्ज पर ही अप्रैल और मई महीने के लिए प्रति माह 500 रूपए के हिसाब से एक हजार रुपए अतिरिक्त सहायता राज्य सरकार देगी.

मुख्यमंत्री के सचिव अश्विनी कुमार ने कहा कि राज्य की 4 लाख 43 हजार 891 विधवा महिलाओं को मौजूदा स्थिति में केंद्र सरकार की कुल 9 करोड़ 74 लाख और राज्य सरकार की 34.64 करोड़ सहित कुल मिलाकर 44 करोड़ 39 लाख रुपए की सहायता उनके जीवन यापन की सरलता के लिए मिलेगी.

रुपाणी सरकार ने मछुआरों को दी राहत, समुद्र में जाने की मिली छूट