Gujarat Exclusive > गुजरात > मैं अब भी गुजरात कांग्रेस का अध्यक्ष, आलाकमान ने इस्तीफा नहीं किया मंजूर: अमित चावड़ा

मैं अब भी गुजरात कांग्रेस का अध्यक्ष, आलाकमान ने इस्तीफा नहीं किया मंजूर: अमित चावड़ा

0
192

दिल्ली/अहमदाबाद: सोनिया गांधी की अध्यक्षता में आज दिल्ली में कांग्रेसी पदाधिकारियों की अहम बैठक हुई है. बैठक गुजरात समेत 5 राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बुलाई गई थी. बैठक में पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के अलावा आगामी विधानसभा चुनावी राज्य के प्रदेश अध्यक्षों और राज्यों के प्रभारी भी शामिल हुए थे. इस बीच गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अमित चावड़ा ने बड़ा बयान दिया है.

अमित चावड़ा ने कहा कि गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर हमने मिशन-2022 का लक्ष्य रखा है. इस मिशन के साथ हम गुजरात के लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे. गुजरात में अगले महीने 3 दिवसीय कांग्रेस चिंतन शिविर का आयोजन किया गया है. जिसमें राहुल गांधी भी शामिल होंगे.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष के बारे में पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए अमित चावड़ा ने कहा कि मैं अब भी गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष हूं. यह खबर मीडिया ने चलाई है कि मैं अध्यक्ष नहीं हूं. गुजरात स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद मैंने इस्तीफा दे दिया था लेकिन आलाकमान ने मेरे इस्तीफे को मंजूर नहीं किया था.

सोनिया गांधी ने कहा BJP का झूठ बेनकाब करो

महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्षों की बैठक में सोनिया गांधी ने कहा कि हमें वैचारिक रूप से भाजपा/आरएसएस के शैतानी अभियान से लड़ना चाहिए. अगर हमें यह लड़ाई जीतनी है तो हमें दृढ़ विश्वास के साथ ऐसा करना चाहिए और लोगों के सामने उनके झूठ का पर्दाफाश करना चाहिए. सोनिया गांधी ने इस बात पर जोर दिया कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी दैनिक आधार पर विभिन्न मुद्दों पर महत्वपूर्ण और विस्तृत बयान देती है लेकिन यह महसूस किया गया है कि यह ब्लॉक और जिला स्तर पर हमारे कार्यकर्ताओं तक यह नहीं पहुंचता है.

गुजरात पुलिस ग्रेड पे आंदोलन, सोशल मीडिया पर गलत पोस्ट करने वालों पर होगी कार्रवाई