Gujarat Exclusive > गुजरात > गृह राज्य से गृहमंत्री का ललकार, CAA का मकसद लोगों को नागरिकता देना है, न कि छीनना

गृह राज्य से गृहमंत्री का ललकार, CAA का मकसद लोगों को नागरिकता देना है, न कि छीनना

0
236

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह गुजरात के गांधीनगर में गुजरात पुलिस की साइबर परियोजना का उद्धाटन के अवसर पर लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा अधिक से अधिक तकनीक के इस्तेमाल के जरिए अपराधों को रोका जा सकता है. इस दौरान शाह ने विपक्ष पर नागरिकता संशोधन कानून को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस कानून का मकसद लोगों को नागरिकता देना है न कि नागरिकता छीनना.

गृह मंत्री ने आरोप लगाया कि संशोधित नागरिकता कानून पर विपक्ष की ओर से फैलाए गए झूठ ने देश में अराजकता फैला दी है. उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि इस नए कानून का लक्ष्य लोगों को नागरिकता देना है, उनसे नागरिकता छीनना नहीं.

इस मौके पर शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों के घर-घर जाकर उन्हें नए कानून के प्रावधानों के बारे में समझाएं. गुजरात पुलिस की विभिन्न परियाजनाओं के उद्घाटन के लिए आयोजित समारोह में शाह ने आरोप लगाया कि विपक्ष के पास और कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए वे सीएए के बारे में झूठ और भ्रम फैला रहे हैं. जिसकी वजह से पूरे देश में अराजकता फैल गई है.

गौरतलब हो कि अमित शाह अपने गृह राज्य के दौरे पर हैं इस दौरान वह विभिन्न सरकारी कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे हैं. आज शाम वह अपने संसदीय क्षेत्र गांधीनगर के तहत आने वाले अहमदाबाद के घाटलोडिया इलाके में अपने समर्थकों से मिलेंगे. रविवार सुबह उनका वापिस दिल्ली लौट जाने का कार्यक्रम है.