Gujarat Exclusive > देश-विदेश > पूर्वोत्तर के विकास के बिना पूर्वी भारत के विकास की कल्पना संभव नहीं: अमित शाह

पूर्वोत्तर के विकास के बिना पूर्वी भारत के विकास की कल्पना संभव नहीं: अमित शाह

0
69

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स के एक कार्यक्रम को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए संबोधित करते कहा कि 2024 तक पूर्वोत्तर देश के सभी राजधानी एयरपोर्ट से जुड़ जाएगा. इस मौके पर शाह ने कहा कि पूर्वी भारत कहीं ना कहीं अन्य राज्यों की तुलना में विकास के पैमाने पर पिछड़ गया था. लेकिन अब देश के हर हिस्से से पूर्वोत्तर जुड़ रहा है. पूर्वोत्तर के विकास के बिना पूर्वी भारत के विकास की कल्पना ही नहीं की जा सकती है.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए उत्तर पूर्व भारत को सशक्त बनाने पर भारतीय वाणिज्य मंडल को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक पूर्वोत्तर को भारत के समान नहीं कर सकते पूर्वोत्तर का विकास संभव नहीं है. 2014 से हमने पूर्वोत्तर के विकास को बढ़ाने का प्रयास किया है जो आज भी जारी है.

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने संबोधन में आगे कहा कि 7 साल में पूर्वोत्तर में इंफ्रास्ट्रक्चर को बढ़ाने का काम किया गया. मैं दावे से कह सकता हूं कि 2024 तक पर्वोत्तर की सभी राजधानियां एयरपोर्ट से जुड़ जाएंगी. 8 में से 7 राज्य रेल मार्ग से जुड़े होंगे. कई राष्ट्रीय राजमार्ग बनाने का भी काम किया गया है. बांग्लादेश के साथ भूमी का समझौत करके पूर्वोत्तर का क्षेत्र बांग्लादेश के बंदरगाह से 2 साल के अंदर ही जुड़ जाएगा और बहुत बड़ा रास्ता दुनिया में जाने के लिए पूर्वोत्तर में उद्योग लगाने वालों के लिए खुल जाएगा.

समीर वानखेड़े पर फिर भड़के मलिक, मां का फर्जी डेथ सर्टिफिकेट तैयार करने का लगाया आरोप