Gujarat Exclusive > राजनीति > बाबरी विध्वंस मामले में सुनवाई से पहले आडवाणी से मिले अमित शाह

बाबरी विध्वंस मामले में सुनवाई से पहले आडवाणी से मिले अमित शाह

0
478

शुक्रवार को बाबरी विध्वंस मामले में सुनवाई होनी है. इससे पहले आज गृह मंत्री अमित शाह ने बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से उनके निवास स्थान पर मुलाकात की. इस दौरान भूपेंद्र यादव भी उनके साथ मौजूद थे. गृह मंत्री ने आडवाणी के स्वास्थ्य का हाल जाना. इसके अलावा वकीलों की एक टीम भी आडवाणी से मिलने पहुंची थी.

यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि शुक्रवार को बाबरी ढ़ाचा विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी की कोर्ट में पेशी होनी है. आडवाणी की ओर से इस केस में पेश होने वाले वकील भी अमित शाह के साथ उनके घर पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें सोने का भाव रिकॉर्ड ऊंचाई के साथ 50 हजार के पार, चांदी में भी तेजी

5 अगस्त को है भूमि पूजन

करीब साढ़े चार बजे अमित शाह एलके आडवाणी के घर पहुंचे. इस दौरान 30 मिनट तक दोनों के बीच बात हुई. बताया जा रहा है कि शाह ने इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत को लेकर भी आडवाणी से बात की. 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन कार्यक्रम है. इस कार्यक्रम में साधु संतों के अलावा पीएम नरेंद्र मोदी सहित करीब 150 लोग शामिल होने जा रहे हैं.

मंदिर के शहीदोंको सच्ची श्रद्धांजलि होगी

शिवसेना ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास समारोह से पहले बाबरी मस्जिद विध्वंस मामला खारिज होना राम जन्मभूमि आंदोलन के ‘शहीदों’ को सच्ची श्रद्धांजलि होगी. शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ में कहा कि जब आप स्वीकार करते हैं कि (मुगल शासक) बाबर आक्रमणकारी था. ऐसे में बाबरी मामले का कोई मतलब नहीं रह जाता है. राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा फैसला सुनाए जाने के बावजूद सीबीआई ने अदालत में बाबरी मामले को जारी रखा. ‘राम जन्मभूमि आंदोलन के नेता’ लालकृष्ण आडवाणी मामले में एक आरोपी के तौर पर पेश होते हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

श्रीनगर के उर्दू अखबार ने खबर के साथ पाठकों तक पहुंचाया फ्री मास्क