Gujarat Exclusive > राजनीति > तमिलनाडु में बनी रहेगी AIADMK-BJP की जोड़ी, शाह की मौजूदगी में सीएम ने की घोषणा

तमिलनाडु में बनी रहेगी AIADMK-BJP की जोड़ी, शाह की मौजूदगी में सीएम ने की घोषणा

0
238

तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने आगामी चुनावों के लिए बिसात बिछाना शुरू कर दिया है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने घोषणा की है कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भी AIADMK-BJP गठबंधन जारी रहेगी. उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) की मौजूदगी यह घोषणा की. इस दौरान गृहमंत्री ने कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ने में तमिलनाडु सरकार की जमकर सराहना की.

 

तमिलनाडु में अगले कुछ महीनों बाद चुनाव होने वाले हैं और गृहमंत्री अमित (Amit Shah) शाह मिशन तमिलनाडु पर आज चेन्नई में हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना विस्फोट, 24 घंटे में दर्ज हुए सर्वाधिक नए मामले

बीजेपी और एआईएडीएमके के साथ मिलकर चुनाव लड़ने के एलान के बाद सूबे के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री और अमित शाह (Amit Shah) ने बैठक की. पलानीस्वामी ने कहा,

विधानसभा चुनावों के लिए लोकसभा गठबंधन जारी रहेगा. हमने 10 साल का सुशासन दिया है. हमारा गठबंधन 2021 चुनाव जीतेगा. तमिलनाडु हमेशा पीएम मोदी का समर्थन करेगा,”

वहीं शाह (Amit Shah) ने कोरोनो वायरस महामारी से निपटने के लिए तमिलनाडु सरकार की प्रशंसा की और कहा कि केंद्र की रैंकिंग के अनुसार राज्य इस साल देश में सबसे अच्छा शासित है.

 

2016 में नहीं खुला था खाता

बता दें कि 2016 के विधानसभा चुनाव में प्रदेश की 232 सीटों में से डीएमके को 89 सीटें मिली थीं और एआईएडीएमके को 134 सीटें हासिल हुई थीं. वहीं, बीजेपी को एक भी सीट नहीं मिली थी. साल 2016 के चुनाव में तमिलनाडु में बीजेपी को सिर्फ 2.86 फीसदी वोट मिले थे. इसके बावजूद बीजेपी तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव को लेकर माहौल बना रही है.

तमिलनाडु में बीजेपी का सत्ताधारी एआईएडीएमके के साथ गठबंधन है लेकिन दोनों दलों के बीच रिश्ते बहुत अच्छे नहीं रहे हैं. हाल ही में वेल यात्रा को लेकर बीजेपी और एआईएडीएम के मतांतर खुलकर सामने आए थे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें