Gujarat Exclusive > गुजरात > गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के 2 ओवर ब्रिज का किया उद्घाटन

गृह मंत्री अमित शाह ने अहमदाबाद के 2 ओवर ब्रिज का किया उद्घाटन

0
532

अहमदाबाद: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज सुबह अहमदाबाद के 2 नवनिर्मित ओवर ब्रिज का ई उद्घाटन किया.

शहर के पकवान और सरखेज ओवर ब्रिज का उद्घाटन होने के बाद जनता के लिए खोल दिया गया. Amit Shah over bridge inauguration

नवनिर्मित ओवर ब्रिज का ई उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी, उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल, मेयर बिजल पटेल के साथ भाजपा के कई नेता मौजूद रहे.

71 करोड़ की लागत से बना दो फ्लाईओवर ब्रिज

अमित शाह ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार और गुजरात सरकार के सड़क और भवन विभाग के सहयोग से अहमदाबाद में निर्मित 71 करोड़ की लागत से बनने वाले दो फ्लाईओवर ब्रिज का उद्घाटन किया. Amit Shah over bridge inauguration

इस फ्लाईओवर के शुरू होने से अहमदाबाद-गांधीनगर के बीच की ट्रैफिक समस्या हल हो जाएगी. इस फ्लाईओवर के निर्माण कार्य की वजह से इस रास्ते पर अक्सर ट्रैफिक जाम की स्थिति बनी रहती थी.

यह भी पढ़ें: अहमदबाद: सिविल अस्पताल में अब तक 455 कोरोना वॉरियर्स हो चुके हैं संक्रमित

कोरोना संकटकाल में नहीं रुका गुजरात का विकास  Amit Shah over bridge inauguration

ओवरब्रिज के उद्घाटन के मौके मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि कोरोना के संकटकाल के बीच हमने गुजरात के विकास को थमने नहीं दिया.

गुजरात ने हमेशा दुनिया के आधुनिक शहरों की अच्छी चीजों को अपनाया है. हम गुजरात को पूरी दुनिया के लिए एक विकास के मॉडल के रूप में पेश कर रहे हैं.

वहीं इस मौके गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने कहा कि आने वाले दिनों में गुजरात एक पूर्ण रेलवे गेट मुक्त राज्य बन जाएगा. Amit Shah over bridge inauguration

रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज बनाने के लिए 3400 करोड़ रुपये की लागत से 68 ओवरब्रिज को मंजूरी दी गई है. 3,000 करोड़ रुपये की लागत से 72 फाटकों पर ओवरब्रिज का निर्माण कार्य चल रहा है.

सरखेज-गांधीनगर (एसजी) हाइवे लगातार बढ़ने वाली ट्रैफिक समस्या को आसान बनाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग 147 पर सरखेज-गांधीनगर-चिलोडा के कुल 44 किमी को 4 लेन से 6 लेन में स्थानांतरित कर दिया गया है. Amit Shah over bridge inauguration

इस रास्ते पर आने वाले चौराहों पर 11 से ज्यादा फ्लाइओवर ब्रिज बनाने का काम केंद्र और राज्य सरकार की मदद से निर्माण करवाया जा रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पाकिस्तानी मरीन सिक्योरिटी ने 18 भारतीय मछुआरों का किया अपहरण