Gujarat Exclusive > देश-विदेश > लखनऊ में भड़के अमित शाह, कहा जिसे जितना करना हो करे विरोध ,वापस नहीं होगा CAA

लखनऊ में भड़के अमित शाह, कहा जिसे जितना करना हो करे विरोध ,वापस नहीं होगा CAA

0
49

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में आज उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के रामकथा पार्क में रैली को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि दुष्प्रचार कर देश को तेड़ने वाले लोगों के कारण आज बीजेपी को यह जन जागरण अभियान करना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि यह भ्रम फैलाया जा रहा है कि सीएए से देश के मुसलमानों की नागरिकता चली जाएगी. ममता दीदी, अखिलेश, राहुल बाबा आप लोग मंच खोज लें. हमारे स्वतंत्रदेव आपसे इस मुद्दे पर बहस कर लेंगे. इस एक्ट में किसी की भी नागरिकता छीनने का प्रावधान नहीं है. इसमें पाकिस्तान, बांग्लादेश, अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने का प्रावधान है.

आज CAA का विरोध करने वालों से मैं पूछना चाहूंगा कि जो 23 प्रतिशत अल्पसंख्यक पाकिस्तान में थे आखिर वो 3 प्रतिशत कैसे हो गए. आखिर उनकी आबादी कैसे कम हो गई. उन लोगों को मार दिया गया, लोगों का धर्म परिवर्तन कर दिया गया. लोग जान बचा कर भाग आए. क्या कान के बहरे और आंख के अंधे लोगों को यह दिखाई नहीं दिया. कश्मीरी पंडितों को उन्हीं के घर से धर्म के आधार पर भगा दिया गया तब आखिर ह्यूमन राइट्स कहां चला गया था.

अमित शाह ने कहा कि जिसे जितना विरोध करना है कर ले. सीएए वापस नहीं होगा. पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान से आए हिंदू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई शरणार्थियों को हम नागरिकता देंगे. जाइए एक बार देखिए शर्णाथियों के कैंप में जाकर. जिनकी हवेलियां होती थीं औज वह टेंट में रहने को मजबूर हैं. सिर्फ इस वजह से कि वह एक विशेष धर्म से आते हैं.