Gujarat Exclusive > देश-विदेश > मुख्यमंत्रियों की बैठक में अमित शाह बोले- लंबी लड़ाई है कोरोना संकट, धैर्य से लड़ना होगा

मुख्यमंत्रियों की बैठक में अमित शाह बोले- लंबी लड़ाई है कोरोना संकट, धैर्य से लड़ना होगा

0
1144

कोरोना वायरस लॉकडाउन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्रियों के बीच बैठक में गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यों से लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए कहा है. गृह मंत्री शाह ने बैठक में कहा, “जहां-जहां लॉकडाउन भंग की घटनाएं हो रही हैं उन्हें तुरंत रोकने का प्रयास करें. दुनिया में दो लाख से ज्यादा लोगों की कोरोना वायरस से मौत हुई, उसके अपेक्षा हमारी स्थिति अच्छी है.” उन्होंने कहा कि कोरोना से यह लड़ाई लंबी है, हमें धैर्यपूर्वक लड़ना है, लॉकडाउन का कड़ाई से पालन हो. हमने सावधानीपूर्वक व्यापार और उद्योग को कुछ छूट दी.

गृह मंत्री ने राज्यों से पीएम के जान भी, जहान भी के मार्गदर्शन पर आगे बढ़ने को कहा है. इस दौरान, ICMR के महानिदेशक ने एक प्रजेंटेशन दिया. लॉकडाउन को लेकर रणनीति बनाने की दिशा में यह बैठक अहम मानी जा रही है.

कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच प्रधानमंत्री मोदी ने सोमवार को चौथी बार मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत की. इस बैठक में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने को लेकर समीक्षा किए जाने, लॉकडाउन खत्म होने के बाद की योजना और उसे चरणबद्ध तरीके से कैसे लागू किया जाए, इन विषयों पर चर्चा होने की उम्मीद है.

बता दें कि 20 मार्च को हुई पहली बैठक में आठ राज्यों ने वायरस के नियंत्रण, चिकित्सा बुनियादी ढांचे के उन्नयन और स्थानीय स्वास्थ्य संसाधनों के प्रशिक्षण पर अपने विचार रखे थे. इसके बाद 2 अप्रैल को दूसरी बैठक में लगभग 8 राज्यों ने लॉकडाउन के एक्जिट प्लान की रणनीति पर चर्चा की थी. वहीं, 11 अप्रैल की तीसरी बैठक में कम से कम 13 मुख्यमंत्रियों ने लॉकडाउन को बढ़ाने के लिए कहा था.

कोरोना संकट पर PM मोदी की बैठक, केरल CM ने बैठक में नहीं लिया हिस्सा