Gujarat Exclusive > देश-विदेश > धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर पहुंचे अमित शाह, बढ़ाई गई घाटी की सुरक्षा

धारा 370 हटने के बाद पहली बार कश्मीर पहुंचे अमित शाह, बढ़ाई गई घाटी की सुरक्षा

0
148

जम्मू-कश्मीर: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह श्रीनगर पहुंच चुके हैं. वह आज से तीन दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर हैं. शाह 23 अक्टूबर से 3 दिन के जम्मू-कश्मीर दौरे पर है. श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर जम्मू-कश्मीर यूथ क्लब के लोगों से मुलाक़ात करेंग और संयुक्त अरब अमीरात में श्रीनगर और शारजाह के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय उड़ान का उद्घाटन भी करेंगे. एयरपोर्ट पर अमित शाह का जोरदार स्वागत किया गया.

मिल रही जानकारी के अनुसार दौरे के पहले दिन अमित शाह यूनिफाईड कमांड की बैठक में हिस्सा ले सकते हैं. इसमें आईबी प्रमुख अरविंद कुमार, सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड के डीजी एम गनपथी, जम्मू-कश्मीर डीजीपी दिलबाग सिंह और बीएसएफ डीजीपी के अलावा सेना के अधिकारी भी हिस्सा लेने वाले हैं.

गृह मंत्री अमित शाह के जम्मू-कश्मीर दौरे के मद्देनजर ओवरग्राउंड कार्यों के खिलाफ कार्यवाही जारी है. जम्मू-कश्मीर की जेल में बंद 26 ओवरग्राउंड वर्कर्स को आगरा जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है. पब्लिक सेफ्टी एक्ट के तहत हिरासत में लिए गए ओवरग्राउंड वर्क्स पर आतंकी संगठनों की मदद करने का आरोप है. अधिकारियों ने कहा कि उन्हें वायु सेना के IL76 विमान द्वारा दिल्ली लाया जा रहा है और वहां से उनको आगरा के लिए रवाना किया जाएगा.

आतंकी नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि ये ओवरग्राउंड वर्कर आतंकवादियों को फोन कर अपने जासूसों से मदद करते हैं. लेकिन अब ऐसे लोगों को घाटी से बाहर निकालकर इस नेटवर्क को तोड़ने की कोशिश की जा रही है. ओवरग्राउंड वर्कर को सेंट्रल जेल, श्रीनगर जिला जेल, बारामूला जिला जेल, कुपवाड़ा सेंट्रल जेल जैसे कई अन्य जेलों में बंद हैं. लेकिन अब उनको निकालकर आगरा शिफ्ट किया जा रहा है.

अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे पर हैं, भाजपा उपाध्यक्ष सोफी यूसुफ ने उनके इस दौरे कहा कि आईएसआई की साजिश के तहत स्थानीय लोगों की हत्या की जा रही है. अमित शाह सुरक्षा स्थिति की समीक्षा करेंगे, उन्होंने अमित शाह के कार्यक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि गृह मंत्री 24 अक्टूबर को जम्मू का दौरा करेंगे. इसके बाद वह 25 अक्टूबर को श्रीनगर में एक बड़ी रैली में शामिल होंगे. श्रीनगर के एसकेआईसीसी में एक रैली का आयोजन किया जाएगा जिसमें 10 हजार लोग हिस्सा लेंगे.

फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, भोपाल में 115 और अहमदाबाद में 104 रुपया प्रति लीटर बिक रहा पेट्रोल