Gujarat Exclusive > राजनीति > भाजपा का मिशन बंगाल, अमित शाह आज मतुआ समुदाय के घर करेंगे भोजन

भाजपा का मिशन बंगाल, अमित शाह आज मतुआ समुदाय के घर करेंगे भोजन

0
780

अगले साल पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. भाजपा बंगाल में कामयाबी हासिल करने के लिए आज से ही तैयारी कर रही है.

माना जा रहा है चुनाव में भाजपा सीएए और एनआरसी को मुद्दा बना सकती है. ऐसा इसलिए कहा जा रहा है क्योंकि बीते दिनों जेपी नड्डा भी नागरिकता संशोधन कानून को राज्य में लागू करने की वकालत कर चुके हैं. Amit Shah visit Bengal

इतना ही नहीं अमित शाह भी आज मतुआ समुदाय के लोगों के यहां पर खाना खाकर उन्हे यह आश्वासन देना चाहते हैं कि इस कानून के तहत जल्द ही उन्हे नागरिकता मिल जाएगी.

मतुआ समुदाय के लोग बांग्लादेश से शरणार्थी बनकर पश्चिम बंगाल आए है जिनकी आबादी 70 लाख से ज्यादा है.Amit Shah visit Bengal

अमित शाह का पश्चिम बंगाल दौरे का दूसरा दिन Amit Shah visit Bengal

पश्चिम बंगाल दौरे पर पहुचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के दौरे का आज दूसरा दिन है. आज सुबह शाह ने दक्षिणेश्वर काली मंदिर में पूजा की.

इस दौरान उन्होंने कहा कि मैंने मोदी जी के नेतृत्व में बंगाल की भलाई के लिए मां काली से प्रार्थना की.

मिल रही जानकारी के अनुसार वह उसके बाद बंगाल इकाई के साथ संगठनात्मक बैठक करेंगे और अगले साल होने वाले चुनाव में पार्टी को कैसे कामयाबी दिलाई जा सकती है उसका फार्मूला देंगें.

कार्यकर्ताओं संग शाह करेंगे संवाद Amit Shah visit Bengal

मिल रही जानकारी के अनुसार अमित शाह बीजेपी कार्यकर्ताओं के साथ बातचीत भी करने वाले हैं. राज्य में बीजेपी की कार्यशैली पर भी चर्चा की जाएगी.

उसके बाद वह कल की तरफ आज मतुआ समुदाय के पार्टी कार्यकर्ता के घर पर खाना खाएंगे. मतुआ समुदाय के लोग बांग्लादेश से शरणार्थी बनकर आए थे.

अगले चुनाव में बंगाल में बनेगी भाजपा की सरकार

पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह ने बड़ा दावा करते हुए कहा कि राज्य के लोग ममता सरकार से परेशान हो गए हैं. बंगाल में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में दो-तिहाई बहुमत के साथ भाजपा की सरकार बनेगी.

बांकुरा पहुंचे जहां उन्होंने बीजेपी संगठन की बैठक में हिस्सा लिया उसके बाद वह चतुर्डिही गांव जाने वाले हैं यहां पर वह एक आदिवासी के घर भोजन किया.

आदिवासी के घर पर अमित शाह के भोजन को टीएमसी ने एक पॉलिटिकल स्टंट करार दिया है. तृणमूल के सांसद सौगत रॉय ने कहा कि इससे पहले शाह दलित परिवार के साथ खाना खा चुके है.

यह सबको पता है कि यह एक पॉलिटिकल स्टंट है. Amit Shah visit Bengal

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पश्चिम बंगाल पहुंचे अमित शाह ने किया बड़ा दावा, भारी बहुमत से भाजपा की बनेगी सरकार