Gujarat Exclusive > राजनीति > गृहमंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ्य, जल्दी अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

गृहमंत्री अमित शाह हुए स्वस्थ्य, जल्दी अस्पताल से होंगे डिस्चार्ज

0
321

कोरोना से ग्रसित होने के बाद दोबारा अस्पताल में भर्ती हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ठीक हो चुके हैं और उन्हें जल्द ही अस्पताल से छुट्टी मिलने वाली है. इस बात की जानकारी एम्स दिल्ली ने शनिवार को दी. उन्हें बहुत जल्द दिल्ली एम्स से डिस्चार्ज कर दिया जाएगा.

एम्स ने बयान जारी कर बताया कि गृह मंत्री ठीक हो चुके हैं और उन्हें जल्द ही डिस्चार्ज किया जाएगा. शाह 18 अगस्त को पोस्ट-कोविड केयर के लिए एम्स में भर्ती हुए थे.

कोरोना से ठीक होने के बाद उनकी तबीयत और बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं की वजह से 18 अगस्त को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था.

एम्स से जारी एक बयान में कहा गया था कि उन्हें तीन दिनों से बदन दर्द की शिकायत थी और थकान भी महसूस हो रही थी. इससे पहले वो गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती थे.

2 अगस्त को हुए थे संक्रमित

इसी महीने दो अगस्त को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.
इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी थी. इसके बाद उन्हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था. 14 अगस्त को उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जिसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी थी.

उऩ्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘आज मेरी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट नेगेटिव आई है. मैं ईश्वर का धन्यवाद करता हूं और इस समय जिन लोगों ने मेरे स्वास्थ्यलाभ के लिए शुभकामनाएं देकर मेरा और मेरे परिजनों को ढाढस बंधाया उन सभी का ह्रदय से आभार व्यक्त करता हूं. डॉक्टर्स की सलाह पर अभी कुछ और दिनों तक होम आइसोलेशन में रहूंगा.’

यह भी पढ़ें: राष्ट्रीय खेल दिवस पर द्रोणाचार्य पुरस्कार लेने से पहले कोच पुरुषोत्तम राय का निधन

उसके बाद वह डॉक्टरों की सलाह पर होम आइसोलेशन में चले गए थे लेकिन कोरोना संक्रमण से मुक्त होने के बाद सेहत से जुड़ी कुछ समस्याओं की वजह से 18 अगस्त को वह एम्स में भर्ती हुए थे. अस्पताल से ही वह मंत्रालय का कामकाज भी कर रहे थे.

इसके बाद से शाह अस्पताल से ही कामकाज कर रहे हैं.

खेल दिवस पर खिलाड़ियों को किया सम्मान

राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर शनिवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को सलाम किया.
उन्होंने कहा कि मोदी सरकार खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसी पहलों से युवा खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है. हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद की स्मृति में देश 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस मनाता है.

 

शाह ने इस अवसर पर अपने संदेश में कहा,’ राष्ट्रीय खेल दिवस पर मैं अपने उन सभी खिलाड़यों को सैल्यूट करता हूं जिन्होंने अपनी उमंग और लगन से भारत को गौरवान्वित किया. मोदी सरकार खेलो इंडिया और फिट इंडिया जैसी पहलों से देश में खेलों के संवर्धन में सहायक भूमिका निभाने और युवा खेल प्रतिभाओं को निखारने के लिए प्रतिबद्ध है.’

कोरोना ने ली एक और नेता की जान

मालूम हो कि राजनीति से लेकर बॉलीवुड और आम से लेकर खास व्यक्ति तक इसकी चपेट में आ रहा है. संक्रमण की वजह से नेताओं को भी अपनी जान गंवानी पड़ रही है. इससे पहले योगी आदित्यनाथ सरकार में दो मंत्री कोरोना की वजह से जान गंवा चुके हैं.

तमिलनाडु के कन्याकुमारी से कांग्रेस सांसद एच वसंत कुमार का शुक्रवार शाम को 70 साल की उम्र में कोरोना वायरस से निधन हो गया. वसंत कुमार, वसंत एंड को कंज्यूमर ड्यूरेबल रिटेल चेन के प्रमोटर भी थे. उन्हें कोरोना वायरस संक्रमित पाए जाने के बाद अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें