Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अब अमिताभ ने उठाया प्रवासी मजदूरों का बेड़ा, 720 लोगों को पहुंचाया घर

अब अमिताभ ने उठाया प्रवासी मजदूरों का बेड़ा, 720 लोगों को पहुंचाया घर

0
1678

लॉकडाउन में सिनेमा जगत जरूरतमंदों के लिए खुलकर सामने आया है. सोनू सूद लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने में व्यस्त हैं और उनके काम की हर तरफ सराहना हो रही है. अभिनेता सोनू सूद बसों, ट्रेनों और फ्लाइट से हजारों मजदूरों को उनके घर पहुंचा चुके हैं. अब अमिताभ बच्चान भी जरूरतमंदों के लिए आगे आए हैं.

अमिताभ बच्चन ने भी श्रमिकों को फ्लाइट से उनके गृह राज्य पहुंचाने की कवायद शुरू की है. 10 जून और 11 जून के दिन 6 विशेष फ्लाइट की मदद से हजारों मजदूरों को उनके गृहराज्य पहुचाया जा रहा है. हर फ्लाइट में 180 यात्रियों को उनके घर पहुचाया जा रहा हैं. इन सभी फ्लाइट्स की व्यवस्था बिग बी ने की है.

अमिताभ बच्चन और उनकी टीम द्वारा ‘मिशन मिलाप’ के बैनर तले फ्लाइट से लोगो को घर भेजा जा रहा है. अमिताभ बच्चन की ओर से को-ऑर्डिनेशन संभालने वाले AB कॉर्प लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर राजेश यादव ने बताया की, ’10 जून को मुंबई से रवाना होने वाली चार फ्लाइट उत्तर प्रदेश के प्रयागराज, गोरखपुर और वाराणसी और बिहार के पटना के लिए रवाना हो रही है, जबकि दो फ्लाइट 11 जून को उत्तर प्रदेश के दो अलग-अलग चलो शहरों के लिए रवाना होगी. एयरपोर्ट टर्मिनल में दाखिल होने से पहले यात्रियों को खाने के सामान, ग्लव्स, मास्क और सैनिटाइजर भी दिए गए है. सभी सुरक्षित अपने घर पहुचे यही प्राथमिकता है.’

मालूम हो कि सिनेमा जगत ने पहले प्रधानमंत्री राहत कोष में बढ चढकर दान दिया और लगातार जरूरतमंदों की सहायता कर रहे हैं. शाहरुख खान जहां फ्रॉन्ट लाइन वॉरियर्स की मदद के लिए आगे आए तो सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के छोटे कामगारों को मदद पहुंचा चुके हैं. सोनू सूद तो लगातार बसों से अपनी देखरेख में मजदूरों को उनके घर पहुंचा रहे हैं. हाल ही में उनसे महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने मुलाकात की थी और उनके काम की सराहना की थी.

भारत में कोरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या सक्रिय मामलों से ज्यादा हुई