Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बेंगलुरु : महिला ने लगाया ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा, पिता बोले- नहीं सुनी मेरी बात, जो कहा वो गलत

बेंगलुरु : महिला ने लगाया ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ का नारा, पिता बोले- नहीं सुनी मेरी बात, जो कहा वो गलत

0
284

बेंगलुरु में एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की मौजूदगी में एक कार्यक्रम में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’  का नारा लगाने वाली लड़की के पिता ने अपनी बेटी के बयान को गलत बताया है. उन्होंने कहा कि अमूल्या ने जो कहा है वो गलत है. वह कुछ मुस्लिमों से जुड़ी हुई है और उसने मेरी बात नहीं सुनी. ओवैसी के मंच पर नारा लगाने वाली अमूल्या के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है और उसे 14 दिनों की न्यायीक हिरासत में भेजा गया है.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अमूल्या के पिता ने कहा, “अमूल्या ने जो भी कहा है वो गलत है. वह कुछ मुस्लिमों से जुड़ी हुई थी और मेरी बात नहीं सुनती है.” मालूम हो कि संशोधित नागरिकता कानून (CAA) के विरोध में बेंगलुरु में जनसभा का आयोजन किया गया था. इस कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए ओवैसी को बुलाया गया था. इस दौरान, अमूल्या ने ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए. इस दौरान, मंच पर मौजूद ओवैसी ने उसे रोकने की कोशिश की. आखिरकार पुलिस को उसे मंच से हटाना पड़ा. बाद में ओवैसी ने सफाई दी कि उस महिला से उनकी पार्टी का कोई संबंध नहीं है. बेंगलुरु पुलिस ने नारा लगाने वाली महिला के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया है.

बेंगलुरु में संशोधित नागरिकता कानून, राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (NPR) के विरोध में गुरुवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. ओवैसी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि वह महिला से सहमत नहीं हैं. उन्होंने कहा, ‘‘न तो मेरा और न ही मेरी पार्टी का इस महिला से कोई संबंध है. आयोजकों को उसे यहां नहीं बुलाना चाहिए था. यदि मुझे यह पता होता तो मैं यहां नहीं आता. हम भारत के लिए हैं और हम किसी भी तरह दुश्मन देश का समर्थन नहीं करते. हमारा पूरा आंदोलन भारत को बचाने के लिए है.”