Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों का किया एनकाउंटर

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षाबलों ने तीन आतंकवादियों का किया एनकाउंटर

0
482

एक तरफ कोरोना महामारी के कारण पूरी दुनिया में त्राहिमाम की स्थिति है तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान सरहद पार से लगातार अपनी नापाक हरकत करने से बाज नहीं आ रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक, शनिवार सुबह जम्मू-कश्मीर के पुलवामा के अवंतीपोरा के गोरीपोरा इलाके में सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर दो अज्ञात आतंकवादियों और उनके एक सहयोगी को मार गिराया है.

पूरे इलाके को सील करके सुरक्षाबल अभी भी सर्च ऑपरेशन में जुटे हुए हैं. इससे पहले आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने धरपकड़ करने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया तो एक घर से कुछ आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग की आवाज से अंदाजा लगाया जा रहा है कि घर में दो से तीन आतंकी छुपे हुए हैं. सेना के जवानों ने पूरे इलाके को घेर लिया. इस दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई. सुरक्षाबलों को आशंका थी कि वहां 2 से 3 आतंकवादी फंसे हुए हैं. उनकी आशंका सच साबित हुई. आखिरकार सुरक्षाबलों ने 2 आतंकवादियों और उनके एक शागिर्द को मार गिराया.

पाकिस्तान की ओर लगातार सीज फायर के उल्लंघन के बीच आतंकी गतिविधियां भी जारी है. हालांकि भारतीय सेना लगातार उनके मंसूबों पर पानी फेर रही है. इससे पहले 22 अप्रैल को जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी थी. पुलिस ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था.

गृह मंत्रालय ने देश भर में शर्तों के साथ दुकानें खोलने की दी इजाजत