Gujarat Exclusive > देश-विदेश > देशद्रोह के आरोप में आंध्र सरकार ने आईपीएस अधिकारी को निलंबित किया

देशद्रोह के आरोप में आंध्र सरकार ने आईपीएस अधिकारी को निलंबित किया

0
130

आंध्र प्रदेश सरकार ने शनिवार रात पुलिस महानिदेशक रैंक के आईपीएस अधिकारी एबी वेंकटेश्वर राव को कथित तौर पर देशद्रोह के आरोप में राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने के कारण निलंबित कर दिया. इस आईपीएल अधिकारी पर ये आरोप तब के हैं जब वह राज्य खुफिया सेवा के प्रमुख थे.

मुख्य सचिव नीलम साहनी ने पुलिस महानिदेशक गौतम स्वांग की रिपोर्ट के आधार पर यह आदेश जारी किया. इसमें राव पर सुरक्षा उपकरणों की खरीद की प्रक्रिया में ‘गंभीर कदाचार’ के आरोप लगाए गए हैं. वहीं इससे एक दिन पहले मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए भाकपा नेता कन्हैया कुमार ने शुक्रवार को कहा कि राजद्रोह के आरोप प्रसाद की तरह फ्री बांटे जा रहे हैं. हालांकि आतंकवादियों के साथ गिरफ्तार एक पुलिस अधिकारी पर अब तक देशद्रोह का आरोप नहीं लगाया गया है.

जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के पूर्व छात्र नेता कन्हैया कुमार जम्मू कश्मीर के निलंबित डीएसपी दविंदर सिंह का जिक्र कर रहे थे. उन्होंने सीएए-एनपीआर-एनआरसी के खिलाफ राज्यव्यापी ‘जन गण मन’ यात्रा के दौरान एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, ‘राजद्रोह के आरोप प्रसाद की तरह फ्री बांटे जा रहे हैं. कर्नाटक में महज एक नाटक के आधार पर स्कूली बच्चों को नामजद किया गया है.