Gujarat Exclusive > देश-विदेश > 15 दिन पहले कोरोना का टीका लगाने वाले अनिल विज वायरस से संक्रमित

15 दिन पहले कोरोना का टीका लगाने वाले अनिल विज वायरस से संक्रमित

0
309

हाल ही में हरियाणा के गृह मंत्री और स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज (Anil Vij) ने  कोरोना वायरस (Coronavirus) की वैक्सीन लगवाई थी लेकिन इसके 15 दिनों बाद ही वह कोरोना से संक्रमित हो गए हैं. अनिल विज (Anil Vij) ने शनिवार सुबह ट्वीट करके अपने कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी.

विज (Anil Vij) को अंबाला के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. हरियाणा के गृह मंत्री ने अपने संपर्क में आए लोगों से कोरोना टेस्ट (Corona Test) कराने का आग्रह किया है.

यह भी पढ़ें: देश में कोरोना से 96 लाख लोग संक्रमित, 24 घंटे में 36 हजार से ज्यादा नए मामले

अनिल विज (Anil Vij) ने ट्वीट किया, “मैं कोरोना संक्रमित पाया गया हूं. मैं सिविल अस्पताल अंबाला कैंट में भर्ती हूं. जो लोग भी मेरे संपर्क में आए हैं उन्हें यह सलाह दी जाती है कि वे कोरोना की जांच कराएं.”

 

वैक्सीन की सटीकता पर उठे सवाल

अनिल विज (Anil Vij) ने 15 दिन पहले कोरोना वायरस वैक्सीन Covaxin का प्रयोगिक टीका लगवाया था. बताया जा रहा है कि पहला टीका (Anil Vij) लगने के बाद अनिल विज को 28 दिन बाद दूसरी डोज दी जाने वाली थी. यानी 13 दिनों बाद उन्हें दूसरी डोज दी जानी है. डॉक्टर उनके शरीर में एंटी बॉडीज बनने का अध्ययन करने वाले थे, लेकिन अब उनके कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद टीके पर सवाल खड़े होने लगे हैं.

तीसरे चरण का ट्रायल जारी

मालूम हो कि भारत बायोटेक (Bharat Biotech) कोवैक्सीन के तीसरे चरण के प्रायोगिक परीक्षण कर रही है. अगर तीसरे चरण का परीक्षण भी सफल रहता है तो मंजूरी लेकर इसे बाजार में उतारा जा सकता है. इस वैक्सीन के तीसरे चरण का ट्रायल भारत में 25 केंद्रों में 26,000 लोगों के साथ किया जा रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें