Gujarat Exclusive > देश-विदेश > किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे, कहा-किसानों की मांग की जाए पूरी

किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे, कहा-किसानों की मांग की जाए पूरी

0
269

कृषि कानून के खिलाफ आंदोलनरत किसानों ने आज भारत बंद का ऐलान किया है. किसान और केंद्र सरकार के बीच अब तक पांच दौर की बैठक हो चुकी है.

लेकिन अभी तक कोई ठोस नतीजा नहीं निकला है जिसकी वजह से किसानों ने आंदोलन को तेज कर दिया है. पूरे भारत में किसानों के भारत बंद के ऐलान को समर्थन मिल रहा है.

राजनीतिक दल के साथ ही साथ सामाजिक संगठन से जुड़े लोग भी किसानों का साथ दे रहे हैं. Anna Hazare farmer support

किसानों के समर्थन में अन्ना हजारे

किसानों के समर्थन में सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी आज एक दिन के अनशन पर बैठने का फैसला किया है. Anna Hazare farmer support

हजारे ने इस मौके पर कहा कि किसानों के भारत बंद ऐलान से सरकार पर दबाव बनेगा उसके बाद ही सरकार किसानों के हित में कदम उठाएगी.

इतना ही नहीं अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे ने कहा कि किसानों का सड़कों पर आने का यह सही मुद्दा और सही समय है.

किसानों से सरकार सिर्फ करती है वादा

अन्ना हजारे ने एक रिकॉर्डेड संदेश में कहा यह सही मौका है किसानों को सरकार पर दबाव बनाने के लिए सड़कों पर उतरना होगा लेकिन अपनी मांगों को पूरी कराने के लिए हिंसा का रास्ता अखतियार नहीं करना चाहिए. मैं पहले भी किसानों के साथ खड़ा था और आने वाले दिनों में भी किसानों का साथ देता रहूंगा. Anna Hazare farmer support

इस मौके पर सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने कहा कि सरकार किसानों से सिर्फ वादे करती हैं. लेकिन उसे लागू नहीं किया जाता.

उन्होंने एमएसपी को लेकर स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने पर जोर दिया. Anna Hazare farmer support

इतना ही नहीं हजारे ने चेतावनी देते हुए कहा कि सीएसीपी को स्वायत्तता नहीं देने और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशें ना लागू करने पर आंदोलन किया जाएगा.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारत बंद: कांग्रेस का मोदी सरकार पर तंज, अन्नदाता के संघर्ष को सफल बनाने की अपील