Gujarat Exclusive > देश-विदेश > एक और विदेशी छात्र को देश छोड़ने का फरमान, CAA विरोधी रैली में शामिल होने का आरोप

एक और विदेशी छात्र को देश छोड़ने का फरमान, CAA विरोधी रैली में शामिल होने का आरोप

0
473

जादवपुर विश्वविद्यालय में पढ़ने वाले पोलैंड के एक छात्र को विदेशी नागरिक क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय (FRRO) ने देश छोड़कर जाने को कहा है. विश्वविद्यालय के सूत्रों ने रविवार को बताया कि पश्चिम बंगाल की राजधानी में संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में निकाली गई रैली में छात्र के हिस्सा लेने के बाद यह कदम उठाया गया है.

इससे पहले विश्व भारतीय विश्वविद्यालय की बांग्लादेशी छात्रा अफसारा अनिका मीम को भी FRRO ने इसी तरह का निर्देश जारी किया था, जब छात्रा ने परिसर में CAA विरोधी प्रदर्शन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी थी. जादवपुर विश्वविद्यालय के एक सूत्र ने बताया कि तुलनात्मक साहित्य के छात्र पोलैंड के कामिल सिएदसिंस्की को 22 फरवरी को विदेशी नागरिक क्षेत्रीय पंजीकरण कार्यालय में बुलाया गया था वहां जाने पर छात्र के हाथ में नोटिस थमा दिया गया नोटिस के तहत दो हफ्ते भीरत देश छोड़ने का आदेश दिया गया है.

गौरतलब हो कि सबसे पहले आईआईटी, मद्रास में पढ़ने वाले एक जर्मन छात्र को भी इसी आरोप में देश छोड़ कर जाने को कहा गया था. नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में सोशल मीडिया पर अपनी बात रखने वाली विश्व भारतीय विश्वविद्यालय की बांग्लादेशी छात्रा अफसारा अनिका मीम को भी छात्र वीजा पर भारत में रह रहे विदेशी नागरिक के कथित आचरण को अनुचित बताते हुए इसी तरीके का नोटिस दिया गया था.