Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > दुनिया के सबसे अमीर आदमी के नाम एक और रिकॉर्ड, लॉस एंजसिल में खरीदा आलीशान मकान

दुनिया के सबसे अमीर आदमी के नाम एक और रिकॉर्ड, लॉस एंजसिल में खरीदा आलीशान मकान

0
336

ई-कॉमर्स सेक्टर की दिग्गज कंपनी Amazon के मुखिया और दुनिया के सबसे अमीर शख्स जेफ बेजोस ने अमेरिकी शहर लॉस एंजिलिस का सबसे महंगा मकान खरीदा है. इस प्रॉपर्टी की कीमत 16.5 करोड़ डॉलर है यानी करीब 1178 करोड़ रुपये. लॉस एंजिलिस में महंगी प्रॉपर्टी का यह नया रेकॉर्ड है.

अमेरिकी मीडिया के मुताबिक बेजोस ने इस आलीशन घर को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है. इसमें कहा गया कि यह लॉस एंजिलिस में किसी रिहायशी प्रॉपर्टी का यह अब तक का सबसे महंगा सौदा है. इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल – एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था.

खबर के मुताबिक, वॉर्नर एस्टेट नाम का यह बंगला बेवर्ली हिल्स में नौ एकड़ में फैला है. इसमें गेस्ट हाउस, टेनिस कोर्ट और गोल्फ कोर्स समेत अन्य कई चीजें हैं. वॉर्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वॉर्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था. इसे हॉलीवुड फिल्म टाइटन जैक वॉर्नर के लिए 1930 के दशक में डिजाइन किया गया था.

गौरतलब हो कि अमेजन के संस्थाप जेफ बेजोस के पास करीब 109 अरब डॉलर की कुल संपत्ति है. हाल ही में माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने जेफ बेजोस को पीछे छोड़कर एक बार फिर दुनिया के सबसे बड़े धनकुबेर बने थे. इसके पहले जेफ बेजोस एक लंबे समय से दुनिया की सबसे अमीर शख्स बने हुए थे.