Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सेना दिवस पर बोले सेना प्रमुख नरवणे, पाक आतंकियों को पनाह देने की अपनी आदत से लाचार है

सेना दिवस पर बोले सेना प्रमुख नरवणे, पाक आतंकियों को पनाह देने की अपनी आदत से लाचार है

0
236

नई दिल्ली: सेना दिवस पर सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे ने दिल्ली कैंट स्थित करियप्पा ग्राउंड में होने वाले प्रोग्राम में हिस्सा लेने के बाद देशवासियों को संबोधित किया. भारतीय सेना आज अपना 74वां स्थापना दिवस मना रही है. भारतीय सेना हर साल 15 जनवरी के दिन भारतीय सेना दिवस के रूप में मनाती है. इस मौके पर सेना प्रमुख ने पाकिस्तान पर जमकर निशाना साधा.

सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने देशवासियों को संबोधित करते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को पनाह देने की अपनी आदत से लाचार है. सीमा पार प्रशिक्षण शिविरों में तकरीबन 300-400 आतंकवादी घुसपैठ करने के अवसर की तलाश में बैठे हैं. सरहद पार से ड्रोन द्वारा हथियारों की तस्करी की कोशिश भी जारी है.

भारतीय सेना के 74वें स्थापना दिवस के मौके पर सेनाध्यक्ष मुकुंद नरवणे ने आगे कहा कि कोविड महामारी के दौरान पड़ोसी देशों के साथ हमारा आपसी सहयोग और बढ़ा है. संयुक्त राष्ट्र पीसकीपिंग ऑपरेशन में भारतीय सेना का महत्वपूर्ण योगदान हमेशा रहा है. हमारे सेना के आज भी 5000 से ज़्यादा सैनिक विभिन्न पीसकीपिंग मिशन में तैनात हैं, जो देश को अलग पहचान दे रहे हैं.

इससे पहले 74वें सेना दिवस के अवसर पर सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने करियप्पा परेड ग्राउंड में परेड का निरीक्षण किया. उसके बाद सेना प्रमुख जनरल मनोज मुकुंद नरवणे, वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल वी.आर.चौधरी और नौसेना प्रमुख एडमिरल आर.हरि कुमार ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर श्रद्धांजलि दी.

मायावती ने जारी की पहली लिस्ट, 53 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का किया ऐलान