Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सेना दिवस: आर्मी चीफ नरवणे ने कहा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटना ऐतिहासिक

सेना दिवस: आर्मी चीफ नरवणे ने कहा, जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटना ऐतिहासिक

0
175

आर्मी चीफ जनरल मनोज मुकुंद नरवणे ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाने को ऐतिहासिक करार देते हुए कहा कि इससे कश्मीर को मुख्य धारा में शामिल होने का मौका मिलेगा. इतना ही नहीं उन्होंने पाकिस्तान का बिना नाम लिए कहा कि सेना आतंक के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति पर चलती है और इसका जवाब देने के लिए भारतीय सेना के पास कई विकल्प है.

72वें सेना दिवस के मौके पर नरवणे ने कहा कि भारतीय सेना ने प्रॉक्सी वॉर में पूरी सक्रियता और मजबूती के साथ देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया है. उन्होंने बताया कि उत्तरी सीमा पर स्थिति शांतिपूर्ण है. जम्मू कश्मीर का जिक्र करते हुए नरवणे ने कहा कि आर्टिकल 370 का हटना ऐतिहासिक कदम है इससे कश्मीर को मुख्य धारा में शामिल होने का मौका मिलेगा.

देशवासियों के दिल में सेना के लिए खास जगह – आर्मी चीफ

72 वें सेना दिवस के मौके पर आर्मी चीफ मनोज मुकुंद नरवणे ने कहा कि हमारे देशवासियों के दिलों और दिमाग में भारतीय सेना के लिए विशेष स्थान है. सेना में जाति, धर्म और क्षेत्र के ऊपर कभी भेदभाव नहीं किया जाता. मुझे भरोसा है कि आप नाम, नमक और निशान के सिद्धांत का पालन करते हुए देश के विश्वास पर खरा उतरेंगे.

उन्होंने आगे कहा कि सेना दिवस के अवसर पर हम सभी अपने आपको देश को समर्पित करते हैं. सेना हर चुनौती को स्वीकारने के लिए तैयार है.