Gujarat Exclusive > देश-विदेश > CDS जनरल बिपिन रावत का चॉपर क्रैश, DNA टेस्टिंग से होगी शवों की पहचान

CDS जनरल बिपिन रावत का चॉपर क्रैश, DNA टेस्टिंग से होगी शवों की पहचान

0
62

चेन्नई: तमिलनाडु के कुन्नूर में सेना का एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. वायुसेना के एमआई-17 हेलिकॉप्टर में चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत, उनकी पत्नी सहित 14 लोग सवार थे. मिल रही जानकारी के अनुसार हादसे में 13 लोगों की मौत हो गई है. हादसे के बाद हेलीकॉप्टर में आग लग गया था. जिसकी वजह से शव बुरी तरह से झुलस गया है. इसलिए शवों की पहचाने के लिए डीएनए टेस्ट कराया जाएगा.

तमिलनाडु के कोयंबटूर और सुलूर के बीच दुर्घटनास्थल से बरामद शवों को तमिलनाडु के वेलिंगटन के सैन्य अस्पताल ले जाया गया. कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुए सैन्य हेलिकॉप्टर में 14 लोग सवार थे. इनमें CDS जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत, ब्रिगेडियर एलएस लिद्दर, लेफ्टिनेंट कर्नल हरजिंदर सिंह, एनके गुरसेवक सिंह, एनके जितेंद्र कुमार, एल/नायक विवेक कुमार, एल/नायक बी साई तेजा, हवलदार सतपाल शामिल थे.

सरकार कल संसद में तमिलनाडु में सैन्य हेलिकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने पर एक बयान जारी करेगी. हेलिकॉप्टर दुर्घटना में शामिल 14 में से 13 कर्मियों की मृत्यु की पुष्टि हो गई है. DNA टेस्टिंग के जरिए सभी शवों की पहचान की जाएगी. इस बीच जानकारी मिल रही है कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन दुर्घटना स्थल पर पहुंच चुके हैं. जहां सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हुआ है. उन्होंने स्थानीय प्रशासन को बचाव अभियान में हर संभव मदद मुहैया कराने का निर्देश दिया है.

हेलिकॉप्टर हादसे में CDS जनरल बिपिन रावत और उनकी पत्नी सहित 13 की मौत