Gujarat Exclusive > यूथ > आर्या राजेंद्रन बनेंगीं देश की सबसे युवा मेयर, 21 साल की उम्र में संभालेंगी पद

आर्या राजेंद्रन बनेंगीं देश की सबसे युवा मेयर, 21 साल की उम्र में संभालेंगी पद

0
214

केरल के तिरुअनंतपुरम की एक छात्रा ने देश में एक अनोखा रिकॉर्ड कायम कर दिया है. तिरुअनंतपुरम में रहने वाली 21 साल की छात्रा आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) जल्द ही देश की सबसे युवा मेयर बनने वाली हैं. केरल की राजधानी तिरुअनंतपुरम रहने वाली 21 साल की छात्रा आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) देश की सबसे युवा मेयर होंगी.

दरअसल, सीपीएम की तिरुवनंतपुरम जिला इकाई ने मेयर पद के लिए आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) के नाम की सिफारिश की है. इस सिफारिश को राज्य समिति द्वारा स्वीकार किए जाने की प्रबल संभावना है. इसकी अंतिम घोषणा शनिवार तक होने की संभावना है.

यह भी पढ़ें: गुजरात में कोरोना से 2.40 लाख लोग संक्रमित, 910 नए मरीज मिले

आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) तिरुवनंतपुरम नगर निगम चुनाव में मुडावंमुगल वार्ड से काउंसिलर चुनी गई हैं. उन्हें मेयर पद पर नियुक्त करने का फैसला सीपीएम के जिला पैनल ने लिया है. सीपीएम ने इस बार केरल नगर निकाय चुनाव में जितने भी उम्मीदवार उतारे थे उनमें भी वह सबसे कम उम्र की प्रत्याशी थीं. एलडीएफ के सीटिंग मेयर को हार का सामना करना पड़ा है.

आर्या के नाम पर लगी है मुहर

आर्या राजेंद्रन (Arya Rajendran) के नाम पर माकपा की जिला तथा प्रदेश कमेटी ने मुहर लगा दी है. हाल ही हुई बैठक में आर्या के नाम पर दोनों स्तर पर मंजूरी दी गई है. बीएससी गणित की छात्रा आर्या तिरुअनंतपुरम के मुदवनमुगल से पहली बार पार्षद चुनी गई हैं.

गौरतलब है कि हाल ही में मेयर एवं स्थानीय निकाय के लिए चुनाव हुए थे. यहां 100 सदस्यीय निगम में माकपा ने 51 सीटें जीती हैं, जबकि 35 सीटों के साथ भाजपा मुख्य विपक्षी दल है और वहीं कांग्रेसनीत यूडीएफ को महज 10 सीटें ही हासिल हुई हैं. 4 निर्दलीय सदस्य भी चुने गए हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें