Gujarat Exclusive > राजनीति > ओवैसी का दावा, चीन ने भारत के 1000 वर्ग किमी जमीन पर कब्जा किया

ओवैसी का दावा, चीन ने भारत के 1000 वर्ग किमी जमीन पर कब्जा किया

0
304

भारत-चीन सीमा विवाद पर लगातार AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) केंद्र सरकार पर निशाना साधते रहे हैं. एकबार फिर लोकसभा सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने चीन के मुद्दे को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने एकबार फिर दावा किया है कि चीनी सैनिकों ने भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया है.

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने गुरुवार को ट्वीट किया, “चीन ने 1000 वर्ग किलोमीटर भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है, जिसमें से 900 वर्ग किमी देप्सांग में है. अभी तक राजनाथ सिंह ने देप्सांग के बारे में कुछ नहीं कहा है. प्रधानमंत्री कार्यालय के लिए यह असुविधाजनक हो सकता है लेकिन इस समय आप संसद को जानकारी देने से रोक रहे हैं. आप सांसदों के प्रति जवाबदेह हैं.”

 

मुंहतोड़ जबाव पर तंज

इससे पहले ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने एक मीडिया रिपोर्ट का हवाला देते हुए गलवान झड़प (Galwan Clash) के बाद सरकार पर ‘चीन से उधार’ लेने के आरोपों को लेकर तीखा हमला किया. उन्होंने एक ट्वीट कर कहा कि मोदी सरकार ने गलवान में हुई हिंसक झड़प का ‘मुंहतोड़ जवाब’ चीन से उधार लेकर दिया है.

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री बोले- ‘चीन की कथनी और करनी में फर्क, भारत हर स्थिति से निपटने के लिए तैयार’

ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने अपने इस ट्वीट में लिखा, ’15 जून को चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय जवानों ने अपनी जान गंवा दी. उनके साथ अन्यायपूर्ण और निर्मम बर्ताव किया गया. चार दिनों बाद, 19 जून को प्रधानमंत्री ने चीन से 5,521 करोड़ उधार लेकर उसे ‘मुंहतोड़ जवाब’ दे दिया. यह हमारे जवानों के बलिदान का अपमान है.’

रक्षा मंत्री के बयान को बताया घिनौना मजाक

इससे पहले बुधवार को भारत-चीन सीमा विवाद पर संसद में दिए गए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बयान को ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने ‘घिनौना मजाक’ करार दिया था. ओवैसी ने ट्वीट कर कहा, “मैंने ऐसा बयान नहीं देखा है जो इतना कमजोर और अपर्याप्त हो. यह राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर एक ‘घिनौना मजाक’ है. रक्षा मंत्री के बयान पर मुझे संसद में बोलने की अनुमति नहीं थी. अगर इजाजत मिलती तो पूछता कि रक्षा मंत्री क्यों नहीं कहते कि चीन ने हमारी एक हजार वर्ग किमी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है? इस अवैध कब्जे के लिए जिम्मेदार कौन है?”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें