Gujarat Exclusive > यूथ > अभिनेता आशीष रॉय का लम्बी बीमारी‌ के बाद निधन, तीन साल से चल रहा था इलाज

अभिनेता आशीष रॉय का लम्बी बीमारी‌ के बाद निधन, तीन साल से चल रहा था इलाज

0
360

टीवी और सिनेमा जगत के लिए एक बुरी खबर है. टीवी के जाने माने अभिनेता आशीष रॉय (Ashiesh Roy) का मंगलवार को निधन हो गया. आशीष रॉय किडनी की समस्या से परेशान चल रहे थे. बताया जा रहा है कि किडनी फेल होने से उनकी मृत्यु हुई है. वह 55 साल के थे.

आशीष Ashiesh Roy) लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे उनकी आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी. सोशल मीडिया पर उन्होंने मदद की गुहार लगाई थी. आशीष Ashiesh Roy) का निधन आज तड़के 3.45 बजे मुम्बई के वर्सोवा स्थित पाटलिपुत्र नामक इमारत के अपने ही फ्लैट में हुआ.

यह भी पढ़ें: WWE से अंडरटेकर का संन्यास, अपनी फेमस वॉक के साथ आखिरी बार रिंग में उतरे

सिंटा (CINTAA) के सीनियर ज्वॉइंट सेक्रेटरी अमित बहल ने इस दुखद खबर की जानकारी देते हुए कहा, ‘आशीष रॉय का उनके घर पर निधन हो गया. निर्देशक अरविंद बब्बल ने मुझे फोन पर इसकी जानकारी दी थी.‘

आर्थिक तंगी से गुजर रहे थे

मालूम हो कि अपनी बीमारी और खस्ता आर्थिक हालत से त्रस्त आशीष Ashiesh Roy) मुम्बई स्थित अपना फ्लैट बेचकर कोलकात में अपनी बहन‌ के साथ शिफ्ट हो जाना चाहते थे, मगर लॉकडाउन के चलते वो अपना फ्लैट बेच पाने में अमर्थ साबित हुए और फिर उन्हें कलर्स के शो में काम भी मिल गया. ऐसे में आशीष ने कोलकाता जाने का प्लान कुछ समय के लिए टाल दिया था. मई महीने में आशीष Ashiesh Roy) के डायलिसिस के लिए पैसे के अभाव की बात जब सामने आई, तो इंडस्ट्री की कई जानी-मानी हस्तियों ने उस वक्त आशीष की आर्थिक सहायता कर इलाज में मदद की थी.

डबिंग में खूब नाम कमाया

आशीष एक उम्दा अभिनेता होने‌ के साथ साथ एक जाने-माने वॉयस ओवर आर्टिस्ट भी थे और उन्होंने कई हिंदी और हॉलीवुड फिल्मों के लिए डबिंग कर खूब नाम कमाया था. उन्होंने‌ ‘सुपरमैन रिटर्न्स’, ‘द डार्क नाइट’, ‘गर्जियन ऑफ द गैलेक्सी’, ‘द लेजेंड ऑफ टार्जन’ और’जोकर’ जैसी कई डब्ड हॉलीवुड फिल्मों के प्रमुख किरादारों के लिए अपनी आवाज दी. इनके अलावा, उन्हें कई हॉलीवुड फिल्मों को भाषांतरित करने‌ का भी श्रेय जाता है.

आशीष ने कई बॉलीवुड फिल्मों में चरित्र भूमिकाएं निभाने‌ के अलावा ‘ब्योमकेश बख्शी’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘यस सर’, ‘बा बहू और बेबी’, ‘ससुराल सिमर का’, ‘एक रिश्ता साझेदारी का’, ‘कुछ रंग ऐसे भी’, ‘आरंभ’ जैसे सीरियल्स में भी काम किया था.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें