Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अशोक गहलोत की मांग- केंद्र को राज्यों के लिए दिशानिर्देश जारी करते समय दिखानी चाहिए एकरूपता

अशोक गहलोत की मांग- केंद्र को राज्यों के लिए दिशानिर्देश जारी करते समय दिखानी चाहिए एकरूपता

0
709

देश में जारी कोरोना संकट को लेकर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि केंद्र सरकार को राज्यों के लिए दिशा निर्देश जारी करते समय एकरूपता दिखानी चाहिए. सीएम गहलोत ने शनिवार को ट्वीट किया कि कोविड 19 महामारी की लड़ाई में पूरा देश एकजुट है. भारत सरकार को भी राज्यों को गाइड लाइन्स जारी करते समय वही एकरूपता दिखानी चाहिए चाहे वहां पर किसी भी पार्टी की सरकार हो.

राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने आगे लिखा, पहले दिन से ही मैं कह रहा हूं कि देशभर में फंसे प्रवासी श्रमिकों के सुगम आवागमन के लिए रणनीति बनाई जानी चाहिए लेकिन दुर्भाग्य से उसे लेकर कोई स्पष्टता नहीं है.

इसके अलावा गहलोत ने कहा कि सुनियोजित रणनीति के साथ राज्यों के साथ एकीकृत कमांड स्ट्रक्चर के आधार पर औपचारिक संवाद की व्यवस्था करना ज्यादा लाभकारी होगा बजाय कि गृह मंत्रालय व केबिनेट सचिवालय के अलग-अलग अधिकारियों द्वारा राज्यों से अनौपचारिक संवाद किया जाए ताकि प्रवासी मज़दूरों व छात्रों की समस्या का व्यापक समाधान हो.

 

साथ ही अशोक गहलोत ने भारत सरकार से प्रवासियों की समस्या को दूर करने के लिए विशेष ट्रेन चलाने की मांग की. उन्होंने कहा कि सुनियोजित तरीके से भारत सरकार द्वारा आवागमन के लिए विशेष ट्रेन भी चलाई जाए ताकि प्रवासियों की समस्या का समाधान हो सके.

इसके अलावा उन्होंने कहा कि राजस्थान के वे सभी भाई-बहन जो लॉकडाउन के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे हुए हैं,मेरी उनसे अपील है कृपया संयम एवं धैर्य बनाए रखें. हम आप सभी को वापस लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. आपकी सकुशल वापसी के लिए हम गृह मंत्रालय एवं राज्यों के मुख्यमंत्रियों से लगातार संपर्क में हैं.

गुजरात में 3000 के पार पहुंची कोरोना संक्रमितों की संख्या, एक दिन में आए 256 नए मामले