Gujarat Exclusive > देश-विदेश > सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर अश्विनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में फंदे से लटके

सीबीआई के पूर्व डायरेक्टर अश्विनी कुमार ने की आत्महत्या, घर में फंदे से लटके

0
456

कोरोना काल में तनाव लोगों की जिंदगियां लील रहा है. इसी कड़ी में खबर है कि सीबीआई (CBI) के पूर्व डायरेक्टर और पूर्व राज्यपाल अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) ने शिमला में अपने घर में आत्महत्या कर ली है. शिमला के एसपी मोहित चावला ने बताया कि मणिपुर और नागालैंड के पूर्व राज्यपाल और पूर्व सीबीआई डायरेक्टर अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) अपने आवास पर फंदे से लटके पाये गए हैं. बताया जा रहा है कि उन्होंने सुसाइड नोट भी छोड़ा है. सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार 69 साल के थे और खबर है कि वे कुछ समय से तनाव में थे.

कुमार (Ashwini Kumar) डीजीपी और सीबीआई के प्रमुख भी रह चुके हैं. वह अगस्त 2006 से लेकर जुलाई 2008 तक हिमाचल प्रदेश के डीजीपी पद पर रहे. इसके बाद उन्हें सीबीआई का चीफ नियुक्त किया गया. इस पद पर अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) 2 अगस्त 2008 से 30 नवंबर 2010 तक रहे. इसके बाद उन्हें मणिपुर का राज्यपाल नियुक्त किया गया. इस पद पर अश्विनी कुमार जुलाई 2013 से दिसंबर 2013 तक रहे.

यह भी पढ़ें: गुजराती फिल्म निर्देशक दुष्यंत पटेल की पत्नी ने पी फिनाइल, आत्महत्या का प्रयास

पुलिस को मिला सुसाइड नोट

पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है, जिनमें लिखा गया है कि जिंदगी से तंग आकर अगली यात्रा पर निकल रहा हुं. खुदकुशी की इस घटना से हर कोई हैरान है. खबरों के मुताबिक वह पिछले कुछ समय से तनाव में चल रहे थे.

सिरमौर में हुआ था जन्म Ashwini Kumar 

सीबीआई के पूर्व निदेशक अश्विनी कुमार (Ashwini Kumar) का जन्म सिरमौर के जिला मुख्यालय नाहन में हुआ था. वह अगस्त 2008 से नवंबर 2010 के बीच सीबीआई के डायरेक्टर रहे थे. मार्च 2013 में उन्हें नगालैंड का राज्यपाल नियुक्त किया गया था. हालांकि वर्ष 2014 में उन्होंने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया था. इसके बाद वह शिमला में एक निजी यूनिवर्सिटी के वीसी भी रहे.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें