Gujarat Exclusive > देश-विदेश > चीन से सीधे 50 हजार पीपीई किट आयात करने वाला पहला राज्य बना असम

चीन से सीधे 50 हजार पीपीई किट आयात करने वाला पहला राज्य बना असम

0
1644

देश भर में कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में डॉक्टर जुटे हुए हैं लेकिन इस लड़ाई में स्वास्थ्य कर्मियों को व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) की आपूर्ति करने के लिए संघर्ष करना पड़ रहा है. ऐसे में असम देश का पहला ऐसा राज्य बन गया है जिसने चीन से सीधे 50 हजार पीपीई किट आयात किए हैं. बुधवार को ब्लू डार्ट द्वारा संचालित एक कार्गो चीन के ग्वांगझू से पांच घंटे की नॉन-स्टॉप उड़ान भरने के बाद गुवाहाटी पहुंचा जिसमें 50,000 पीपीई किट थे.

मालूम हो कि कई देशों के निर्यात के साथ चीन पीपीई किट की खरीद के लिए वैश्विक बिंदु बन गया है. असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने ट्वीट किया, “एक और बड़ा कारण चीयर करने के लिए! सबसे पहले जिंदगी को मोटिव के रूप में लेते हुए, हमें चीन से 50,000 पीपीई किट आयात करने की खुशी है. यह हमारे डॉक्टरों और नर्सों के लिए एक बड़ा आश्वासन है.”

असम सरकार COVID-19 रोगियों का इलाज करने के लिए पर्याप्त मात्रा में पीपीई किट और अन्य चिकित्सा सहायता उपकरणों का इंतजाम कर रही है. मालूम हो कि दिमापुर के COVID-19 अस्पताल की नर्सों ने उचित पीपीई किट उपलब्ध नहीं कराने पर काम बंद करने की धमकी दी है.

मालूम हो कि असम में कोरोना वायरस के 33 मामले सामने आ चुके हैं और एक की मौत हुई है. असम में कई कोरोना पीड़ित निजामुद्दीन मरकज से जुड़े हुए हैं. राज्य सरकार उन लोगों से भी संपर्क करने का प्रयास कर रही है जिन्होंने इसमें भाग लिया है. इसे लेकर गुवाहाटी के अठगांव कबीरतन मस्जिद में बैठक हुई, जिस पर नजर रखी जा रही है.

Corona Live Update: देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 12 हजार के पार, दुनिया में 20 लाख लोग संक्रमित