Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जीत का जश्न मना रहे AAP विधायक के काफिले पर हमला, आरोपी गिरफ्तार, पुरानी रंजिश का हुआ खुलासा

जीत का जश्न मना रहे AAP विधायक के काफिले पर हमला, आरोपी गिरफ्तार, पुरानी रंजिश का हुआ खुलासा

0
283

दिल्ली में आम आदमी पार्टी के नव-निर्वाचित विधायक नरेश यादव के काफिले पर मंगलवार रात अज्ञात हमलावरों ने गोलियाँ चलाईं. जिसमें विधायक बाल-बाल बच गए लेकिन पार्टी के कार्यकर्ता अशोक मान की मौत हो गई जबकि दूसरा कार्यकर्ता बुरी तरह ज़ख़्मी बताया जा रहा है. काफिले पर गोली चलाने वाले एक आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस के अनुसार मृतक अशोक मान से आरोपी से पुरानी रंजिश थी.

पुलिस के मुताबिक अशोक मान और हमलावर के बीच पुरानी रंजिश थी, जिसके चलते यह हमला किया गया. बताया जा रहा है कि 2019 में आरोपी का भतीजा गोलबारी में घायल हुआ था, इस गोलीबारी का शक आरोपी को मृतक अशोक मान पर था. आरोपी कालू ने मृतक अशोक को 15 दिन पहले जान से मारने की धमकी भी दी थी.

पुलिस के अनुसार भतीजे पर हुई गोलीबारी का बदला लेने के इरादे से ही अशोक पर हमला किया गया. दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस पूरे मामले का राजनीति से कोई लेना-देना नहीं है. दिल्ली पुलिस के अडिशनल डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा, ‘अभी तक की जांच में पता चला है कि इस घटना में केवल 1 हमलावर शामिल था और वह मृतक को ही मारने आया था. इस मामले में विधायक नरेश यादव टारगेट नहीं थे.

गौरतलब है कि दिल्ली की महरौली विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी से विधायक नरेश यादव के काफिल पर मंगलवार देर रात हमला हुआ था. इस हमले में आप के अशोक मान नामक एक कार्यकर्ता की मौत हो गई, वहीं एक अन्य कार्यकर्ता हरेन्द्र घायल हो गया था. जानकारी के मुताबिक, नरेश पर गोलियों से हमला उस वक्त हुआ जब वह चुनावी नतीजे आने के बाद मंदिर से वापस लौट रहे थे. नरेश को किशनगढ़ में हुए इस हमले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है. घायल को पास के हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है.