Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार में लॉकडाउन का अनुपालन कराने गई पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर हमला, कई घायल

बिहार में लॉकडाउन का अनुपालन कराने गई पुलिस और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर हमला, कई घायल

0
557

लॉकडाउन (तालाबंदी) को लेकर लगातार देश से मायूस करने वाली खबरें सुनने को मिल रही हैं. खबर है कि बिहार के औरंगाबाद और पूर्वी चंपारण जिलों में स्वास्थ्य जांच करने व लॉकडाउन  का अनुपालन कराने गई स्वास्थ्यकर्मियों, पुलिस एवं प्रशासन की टीम पर ग्रामीणों ने बुधवार को हमला कर दिया जिसमें 17 सरकारी कर्मी घायल हो गए.

औरंगाबाद जिले के गोह थाना अंतर्गत एकौनी गांव में स्क्रीनिंग करने गई स्वास्थ्य विभाग तथा पुलिस की टीम पर असामाजिक तत्वों द्वारा किए गए हमले और पथराव में दाउदनगर के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, दो थानाध्यक्ष समेत 11 लोग घायल हो गए. औरंगाबाद जिला जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि इस मामले में अब तक 44 ग्रामीणों को गिरफ्तार किया गया है. इसमें कई स्वास्थ्यकर्मियों के भी घायल होने की खबर है. फिलहाल घायलों का प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गोह में इलाज चल रहा है.

वहीं पूर्वी चंपारण जिले के अरेराज अनुमंडल के हरसिद्धि थाना अंतर्गत जागापाकड गांव में लॉकडाउन का अनुपालन कराने गई प्रशासन और स्वास्थ्यकर्मियों की टीम पर ग्रामीणों ने बुधवार को हमला बोल दिया. इस हमले में हरसिद्धि प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार, अनुमंडल अधिकारी के अंगरक्षक, तीन अन्य पुलिसकर्मी एवं प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य मैनेजर घायल हो गए जबकि ग्रामीणों द्वारा किए गए पथराव में प्रशासन की तीन गाड़ियां क्षतिग्रस्त हो गईं.

अरेराज अनुमंडल पदाधिकारी धीरेंद्र मिश्र ने बताया कि जागापाकड गांव में लॉकडाउन एवं सामाजिक दूरी बनाकर रखने के नियम का पालन नहीं किए जाने की शिकायत पर ग्रामीणों को जागरुक करने बुधवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी स्वास्थ्यकर्मियों की टीम को लेकर उक्त गांव पहुंचे, जहां ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. इस हमले की सूचना मिलने पर अरेराज अनुमंडल पदाधिकारी के पुलिस बल के साथ उक्त गांव पहुंचने पर ग्रामीणों ने उन्हें भी निशाना बनाया, जिन्हें बचाने के क्रम में उनके अंगरक्षक घायल हो गए.

चीन से सीधे 50 हजार पीपीई किट आयात करने वाला पहला राज्य बना असम