Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बरेली में जमातियों को खोजने पहुंची पुलिस पर हमला, भीड़ ने चौकी फूंकने का किया प्रयास

बरेली में जमातियों को खोजने पहुंची पुलिस पर हमला, भीड़ ने चौकी फूंकने का किया प्रयास

0
544

जमातियों से जुड़ी कई खबरें इन दिनों हवा में तैर रही हैं. इस बीच खबर है कि उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में सोमवार की दोपहर इज्जतनगर थाना क्षेत्र के करमपुर में दिल्ली के निजामुद्दीन मरकज में हुई जमात से लौटे तब्लीगियों की तलाश में पहुंचे दो सिपाही से लोगों ने हाथापाई की. सिपाहियों ने दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस बैरियर वन चौकी पहुंचाया. इस मामले में पुलिस ने मौके से 18 लोगों को पकड़ा है. गांव और पुलिस चौकी पर पुलिस बल तैनात किया गया है.

दरअसल पुलिस लोगों को घरों में रहने के लिए समझा रही थी. तभी चौकी पर करीब 400 की भीड़ ने हमला कर दिया और आग लगाने की कोशिश की. पुलिस को लाठीचार्ज कर स्थिति पर काबू पाना पड़ा. इस दौरान आईपीएस अभिषेक वर्मा को चोटें आई हैं. एसपी सिटी रविंद्र कुमार ने कहा- आरोपियों पर रासुका लगेगी. इससे पहले रविवार को आगरा में पिनाहट थाना क्षेत्र के भदरौली कस्बे में रविवार की दोपहर भीड़ ने दो सिपाहियों पर हमला कर दिया. वहीं, कन्नौज में बीते शुक्रवार को एक मकान की छत पर नमाज पढ़ी गई.

गांव करमपुर चौधरी में तब्लीगी जमात से जुड़े लोगों के होने की सूचना पर दोपहर दो सिपाही पहुंचे थे. सिपाही लोगों से जानकारी कर रहे थे, लेकिन लोगों ने असहयोग किया और हाथापाई की. इसके बाद दोनों सिपाही वहां से दो लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस बैरियर वन चौकी ले आए. लेकिन थोड़ी देर बाद गांव के प्रधान तसब्बुर खान की अगुवाई में 300 से 400 लोग पुलिस चौकी पर पहुंच और आगजनी करने की कोशिश की.