Gujarat Exclusive > देश-विदेश > कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी किया गया रद्द

कोरोना के बढ़ते आतंक के बीच ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज भी किया गया रद्द

0
283

कोरोना वायरस के बढ़ते आतंक के बीच लगातार खेल प्रतियोगिताएं रद्द हो रही हैं. भारत और दक्षिण अफ्रीका वनडे सीरीज के रद्द होने के बाद अब न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया ने अपनी वनडे सीरीज भी रद्द कर दी गई है. कोरोना वायरस का प्रकोप इतना बढ़ गया है कि पूरे वर्ल्ड में खेले जाने वाले सीरीज को रद्द करने के बारे में फैसला लिया जा रहा है.

ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड वनडे सीरीज के अलावा इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने श्रीलंका दौरा भी रद्द करने का फैसला किया है. आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित कर दिया गया है. ऐसे में इस पूरे महीने क्रिकेट फैन्स को क्रिकेट देखने नहीं मिलेगी. वहीं फुटबॉल सहित दूसरी कई खेल प्रतियोगिताएं भी स्थगित या रद्द की जा चुकी हैं. शनिवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने ट्वीट करके मौजूदा सीरीज के रद्द होने की जानकारी दी.

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया- न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहले वनडे मैच को खाली स्टेडियम में खेला गया था. यहां तक कि रणजी ट्रॉफी फाइनल के पांचवें दिन को भी बिना दर्शकों के बीच खाली स्टेडियम में खेला गया था. वहीं धर्मशाला में होने वाला भारत-दक्षिण अफ्रीका पहला वनडे बारिश की वजह से रद्द हो गया था जिसके बाद बीसीसीआई ने बाकी दोनों वनडे को रद्द कर दिया. बीसीसीआई ने कहा कि वह आनेवाले समय में फिर से दक्षिण अफ्रीका के साथ वनडे सीरीज खेलेगा.

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए पहला वनडे बेहद रोचक रहा था. मिशेल मार्श और पैट कमिंस की बेहतरीन गेंदबाजी के सामने न्यूजीलैंड सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर आस्ट्रेलिया द्वारा रखे गए 259 रनों के लक्ष्य के सामने सिर्फ 187 रन ही बना सकी और 71 रनों से मैच हार गई. इस मैच के दौरान साथी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ नहीं मिलाए और साथ ही अलग तरह से जश्न मनाते हुए दिखाई दिए थे.

कोरोना वायरस से भारत में दूसरी मौत, अमेरिका में आपातकाल घोषित