Gujarat Exclusive > देश-विदेश > अयोध्‍या मामले में पीएफआई ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की क्‍यूरेटिव याचिका

अयोध्‍या मामले में पीएफआई ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की क्‍यूरेटिव याचिका

0
228

पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) ने शुक्रवार को अयोध्या मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव याचिका दायर की है. याचिका में सुप्रीम कोर्ट की ओर से अयोध्‍या में राम मंदिर के पक्ष में पिछले साल 9 नवंबर को दिए गए फैसले पर विचार करने की मांग की है. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने पीस पार्टी की ओर से दायर क्यूरेटिव याचिका को खारिज कर दिया था. पीएफआई की याचिका ऐसे समय दायर की गई है, जब राम मंदिर निर्माण के लिए मोदी सरकार ने ट्रस्‍ट बना दी है.

अयोध्या भूमि विवाद में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के खिलाफ पीस पार्टी के डॉ. अय्यूब ने 21 जनवरी को क्‍यूरेटिव याचिका दायर की थी. डॉ. अय्यूब की अर्जी में कहा गया था कि राम मंदिर के निर्माण का रास्ता साफ करने वाला 9 नवंबर को दिया सुप्रीम कोर्ट का फैसला आस्था के आधार पर लिया गया था. फैसले में मुस्लिम पक्ष के सबूतों की अनदेखी की गई थी. मुख्य मामले मे पीस पार्टी पक्षकार नहीं थी, लेकिन इसकी ओर से पुनर्विचार अर्जी दायर की गई थी.

मालूम हो कि राम मंदिर को बनाने के लिए निर्माण ट्रस्‍ट तैयारियों में जुटा हुआ है. शिलान्‍यास की रूपरेखा तैयार की जा रही है. यह भी कहा जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राम मंदिर का शिलान्‍यास कर सकते हैं. राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने सुरक्षा एजेंसियों की राय पर मानस मंदिर के बगल में अस्थाई मंदिर के निर्माण का काम शुरू करा दिया है. कहा जा रहा है कि 25 मार्च से शुरू होने वाले चैत्र नवरात्र में राम भक्तों को रामलला का दर्शन नए स्थान पर होंगे.