Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > देश के कई एयरपोर्ट पर बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद, दिल्ली से की जाएगी शुरुआत

देश के कई एयरपोर्ट पर बिकेंगे पतंजलि के उत्पाद, दिल्ली से की जाएगी शुरुआत

0
393

बाबा रामदेव के पतंजलि समूह के उत्पाद अब देशभर के एयरपोर्ट पर बिकेंगे. योग गुरु बाबाराम देव के पतंजलि समूह ने देश में कई एयरपोर्ट पर अपने स्टोर खोलने का फैसला किया है. ऐसे स्टोर खोलने के लिए समूह ने जेएचएस स्वेंदगार्ड रिटेल वेंचर्स के साथ समझौता किया है. इसकी शुरुआत दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से होगी.

जेएचएस स्वेन्दगार्ड लैबोरेटरीज की सहायक ईकाई जेएचएस स्वेंदगार्ड रिटेल वेंचर्स के नई दिल्ली, रायपुर और चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर चार स्टोर हैं. कंपनी नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के टर्मिनल 3 पर अपना पांचवां स्टोर खोलेगी. यह स्टोर पंतजलि समूह के साथ संयुक्त उद्यम के तहत बुधवार को खोली जाएगी. इस गठजोड़ के तहत कोलकाता, बेंगलुरु और मुंबई हवाई अड्डों पर भी दुकानें खोली जाएंगी.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक JHS स्वेंदगार्ड लैबोरेटरीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक निखिल नंदा ने कहा, ‘इस भागीदारी के तहत हम देश के सभी हवाईअड्डों पर पंतजलि स्टोर का व्यापक नेटवर्क स्थापित कर रहे हैं. हमारा प्रयास आयुर्वेद को वैश्विक स्तर पर बढ़ावा देना और ब्रांड पंतजलि को सभी यात्रियों के लिये सुलभ कराना है.’ उन्होंने कहा कि नई दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर नई दुकान का उद्घाटन केंद्रीय नागर विमानन राज्य मंत्री हरदीप सिंह पुरी करेंगे.

साल 2018 में धनतेरस के मौके पर बाबा रामदेव ने दिल्ली में पतंजलि परिधान नाम से कपड़े के पहले स्टोर का उद्घाटन किया था. दिल्ली के नेताजी सुभाष प्लेस में पहले ‘पतंजलि परिधान’ शोरूम का उद्घाटन करते हुए रामदेव ने गारमेंट्स बिजनेस की शुरुआत की थी. उत्तर प्रदेश कैबिनेट ने हाल में ग्रेटर नोएडा में पतंजलि समूह की ओर से प्रस्तावित फूड पार्क को सब्सिडी देने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. योग गुरु बाबा रामदेव के पतंजलि समूह को बढ़ावा देने के लिए भूमि सब्सिडी प्रदान करने को मंजूरी दी गई.